शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक आज, बजट ड्राफ्ट समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा | Important meeting of Shivraj cabinet today, many issues including budget draft will be discussed

शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक आज, बजट ड्राफ्ट समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा

शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक आज, बजट ड्राफ्ट समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : February 16, 2021/2:16 am IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई है। बैठक में मुख्यमंत्री बजट ड्राफ्ट समेत कई मुद्दों पर कैबिनेट मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। बजट आधारित संरचना, अर्थव्यवस्था, रोजगार और सुशासन पर फोकस है। इस बैठक में वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है।

Read More News: टारगेट पूरा करने किया जा रहा पड़ोसी राज्य की महिलाओं की नसबंदी, जानिए क्या है पूरा मामला

साथ ही राज्यपाल के द्वारा विधानसभा में बजट सत्र के दौरान पढ़े जाने वाला अभिभाषण अनुमोदन के लिए लाया जाएगा। बैठक में प्रथम अनुपूरक बजट अनुमान पर चर्चा होगी।

Read More News: महिला के कंधे पर लड़के को बैठाकर तीन किलोमीटर तक निकाला जुलूस, देखिए वीडियो

मंत्रालय सूत्रों का कहना है कि शिवराज सरकार का अगले वित्तीय वर्ष के लिए राज्य का बजट अनुमान लगभग सवा दो लाख करोड़ का होने की संभावना है। पिछला बजट 2 लाख 5 हजार करोड़ रुपए का था।

Read More News: स्पीकर चरणदास महंत ने बिसाहूदास महंत स्मृति यात्री प्रतिक्षालय का किया लोकार्पण, कल सिद्धबाबा मंदिर का करेंगे

सीएम की ​मंत्रिमंडल के साथ चालू वित्तीय वर्ष के लेखा-जोखा पर भी चर्चा होगी। राजस्व न्यायालय की कंप्यूटरीकरण योजना के विस्तार के संबंध में प्रस्ताव, मध्य प्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग संशोधन विधेयक का प्रस्ताव, निगम मंडलों की परिसंपत्तियों को बेचकर राजस्व जुटाने का प्रस्ताव है। कैबिनेट में कुल 9 प्रस्तावों पर चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा।

 
Flowers