छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी एवं निजी अस्पतालों में माइक्रोबायोलॉजिकल सर्विलेंस के निर्देश, हर सप्ताह देनी होगी रिपोर्ट | Instructions for microbiological surveillance in all government and private hospitals of Chhattisgarh Will have to report every week

छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी एवं निजी अस्पतालों में माइक्रोबायोलॉजिकल सर्विलेंस के निर्देश, हर सप्ताह देनी होगी रिपोर्ट

छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी एवं निजी अस्पतालों में माइक्रोबायोलॉजिकल सर्विलेंस के निर्देश, हर सप्ताह देनी होगी रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 17, 2021/3:24 pm IST

रायपुर। स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के सभी शासकीय और निजी अस्पतालों में माइक्रोबायोलॉजिकल सर्विलेंस के निर्देश दिए हैं। विभाग द्वारा इस संबंध में आज सभी शासकीय मेडिकल कॉलेजों के अधिष्ठाताओं, सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों तथा सिविल सर्जन-सह-अस्पताल अधीक्षकों को परिपत्र जारी कर विस्तृत दिशा-निर्देश दिए हैं। विभाग ने सभी अस्पतालों में माइक्रोबायोलॉजिकल सर्विलेंस सुनिश्चित करते हुए हर सप्ताह इसका प्रतिवेदन राज्य सर्विलेंस इकाई को भेजने कहा है।

Read More: PM किसान निधि के 2000 रुपये खाते में अब तक नहीं आए ! ऐसे चेक करें स्टेटस और यहां करें शिकायत

संचालक, स्वास्थ्य सेवाएं नीरज बंसोड़ ने सभी अधिष्ठाताओं, सीएमएचओ एवं सिविल सर्जन को भेजे परिपत्र में कहा है कि राज्य कोविड-19 संक्रमण की वैश्विक महामारी से प्रभावित हैं।

Read More: दरिंदगी : मुंह में कपड़ा ठूस कर युवती से दुष्कर्म, घर के बाहर से अपहरण कर झाड़ियों में ले गया

पिछले कुछ दिनों में विभिन्न शासकीय और निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए भर्ती मरीजों में दूसरी तरह के संक्रमण जैसे फंगस, बैक्टीरिया इत्यादि से संक्रमित होने के प्रकरण संज्ञान में आए हैं। इस पर नियंत्रण के लिए सभी अस्पतालों का माइक्रोबायोलॉजिकल सर्विलेंस जरूरी है।

Read More: 18+ टीकाकरण मामला: वैक्सीनेशन में लोगों को लंबी लाइन से मिले निजात, HC ने राज्य सरकार से मांगा शपथ पत्र

 
Flowers