कांग्रेस MLA डागा के ठिकानों पर जारी है IT की कार्रवाई, 450 करोड़ की अघोषित संपत्ति, 44 लाख की विदेशी मुद्रा मिली | IT red continues at Congress MLA Daga's bases, undisclosed assets worth 450 crores, foreign currency of 44 lakhs also found

कांग्रेस MLA डागा के ठिकानों पर जारी है IT की कार्रवाई, 450 करोड़ की अघोषित संपत्ति, 44 लाख की विदेशी मुद्रा मिली

कांग्रेस MLA डागा के ठिकानों पर जारी है IT की कार्रवाई, 450 करोड़ की अघोषित संपत्ति, 44 लाख की विदेशी मुद्रा मिली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : February 23, 2021/4:05 am IST

बैतूल। जिले से कांग्रेस विधायक निलय डागा के ठिकानों पर आयकर के छापे की कार्रवाई आज भी जारी रही। जांच दल को डागा की 450 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्तियों का पता चला है। डागा के 9 बैंक लॉकर्स का भी पता चला है, जिसकी पड़ताल की जा रही है।

Read More News: लेकर CM भूपेश बघेल गंभीर, एयरपोर्ट, छत्तीसगढ़- महाराष्ट्र सीमा में थर्मल

इसी तरह 8 करोड़ रुपए नकद मिलने के बाद 44 लाख रुपए से ज्यादा की विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई है। इनकम टैक्स सूत्रों ने बताया कि विधायक डागा और उनके परिवार ने 259 करोड़ रुपए सिर्फ विभिन्न कंपनियों में शेयर में निवेश से कमाना बताया है।

उनकी अघोषित संपत्तियों में बड़ी राशि शैल कंपनियों में निवेश के जरिए अर्जित की गई है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बैतूल स्थित सोया प्रोडक्ट्स मैन्युफेक्चरिंग ग्रुप के बैतूल और सतना, महाराष्ट्र के सोलापुर, मुंबई और बंगाल के कोलकाता में एक साथ कार्रवाई की थी। इस दौरान 8 करोड़ रुपए नकद बरामद किए गए। कंपनी के पदाधिकारी इस नकदी के बारे में जानकारी नहीं दे सके।

Read More News: भूपेश 2020-2021 के तृतीय अनुपूरक अनुमान रखेंगे, धान खरीदी-कर्ज लेने के मुद्दे पर हंगामे 

 
Flowers