कवर्धा से निकले मजदूरों ने मुरैना कलेक्टर के बंगले पर दिया धरना, उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जाने के लिए निकले हैं घर से | Laborers from Kawardha protest at Morena collector’s bungalow Have left home to go to Muzaffarnagar in Uttar Pradesh

कवर्धा से निकले मजदूरों ने मुरैना कलेक्टर के बंगले पर दिया धरना, उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जाने के लिए निकले हैं घर से

कवर्धा से निकले मजदूरों ने मुरैना कलेक्टर के बंगले पर दिया धरना, उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जाने के लिए निकले हैं घर से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : May 14, 2020/3:56 am IST

मुरैना । लॉक डाउन बढ़ता जा रहा है,,और लोगो की सब्र टूटता जा रहा है। सरकारों ने मजदूरों को वापस बुलाने के इंतजाम भी किए हैं, फिर भी हजारों मजदूर सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा पैदल करने को मजबूर हैं।

ये भी पढ़ें- देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 78 हजार 55 ,अब तक स्वस्थ हुए 26 हजार 400

ऐसे ही कुछ मजदूर छत्तीसगढ़ के कवर्धा से चल कर मुरैना पहुंचे, जिले से आगे जाने के लिए जब यहां से कोई इंतजाम नहीं दिखा तो वो कलेक्टर बंगले पर पहुंच गए, पर यहां भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई, अलबत्ता मजदूरों को यहां से उनको अस्पताल भेज दिया ।

ये भी पढ़ें- 7 वर्षीय बच्ची सहित 6 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, जबलपुर में पिछले …

दरअसल छत्तीसगढ़ के कवर्धा से गुड़ की फैक्ट्री में काम करने वाले 45 मजदूर उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जाने के लिए निकले हैं। ये मजदूर पैदल-ट्रक और अन्य साधनों के जरिए मुरैना पहुंच गए, यहां पहुंच कर मजदूरों ने पर कलेक्टर बंगले जाकर आगे जाने के लिए साधन उपलब्ध कराने की मांग की है। हालांकि कलेक्टर साहब के बंगले पर घटों बैठने के बाद भी कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला , कुछ मजदूर बंगले के बाहर बैठे रहे कुछ यहां से निकल गए,और कुछ को अस्पताल पहुंचाया दिया गया है।