पटरी पर लौटा मेट्रो प्रोजेक्ट, यूरोपियन इंवेस्टमेंट बैंक ने दी 3200 करोड़ के लोन को मंजूरी | Metro project on track European Investment Bank approved loan of 3200 crores

पटरी पर लौटा मेट्रो प्रोजेक्ट, यूरोपियन इंवेस्टमेंट बैंक ने दी 3200 करोड़ के लोन को मंजूरी

पटरी पर लौटा मेट्रो प्रोजेक्ट, यूरोपियन इंवेस्टमेंट बैंक ने दी 3200 करोड़ के लोन को मंजूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : June 8, 2020/5:52 am IST

भोपाल। सालों से मेट्रो प्रोजेक्ट को पटरी पर लाने की चल रही कवायद के बीच मध्यप्रदेश के लिए राहत की खबर है। चार साल तक चली मशक्कत के बाद आखिरकर भोपाल मेट्रो के लिए विदेशी बैंक से लोन मिलने का रास्ता साफ हो गया है। यूरोपियन इंवेस्टमेंट बैंक यानी ईआईबी ने भोपाल मेट्रो के लिए लोन देने को मंजूरी दे दी है। ईआईबी भोपाल मेट्रो के लिए 3200 करोड़ का लोन देगा।

ये भी पढ़ें- प्रायमरी स्कूल के गार्ड ने 40 छात्रों और दो शिक्षकों पर चाकू से किय…

ईआईबी, भारत सरकार, मध्य प्रदेश सरकार और मेट्रो रेल कंपनी की ओर से लोन को लेकर औपचारिकताएं लगभग पूरी कर ली गई हैं। मेट्रो रेल कंपनी की ओर से अंतरराष्ट्रीय फलाइट शुरू होने पर लोन के अनुबंध पर हस्ताक्षर होने का दावा किया जा रहा है, वहीं मध्यप्रदेश सरकार का प्रयास है कि साल के अंत तक लोन की पहली किश्त मिल सके… ताकि मेट्रो का रुका काम शुरू हो सके।

ये भी पढ़ें- चीन ने दी भारत को सीधी धमकी, ‘यह लद्दाख है डोकलाम नहीं..पहाड़ों में…

आपको बता दें भोपाल मेट्रो प्रोजेक्ट के तहत अब तक 247 करोड़ की लागत से 6.22 किलोमीटर के रूट का सिविल वर्क का काम शुरू हुआ था, लेकिन लॉकडाउन के बीच ये काम भी तीन महीने से बंद है।