राज्यसभा के लिए मतदान पूर्व विधायकों का होगा स्वास्थ्य परीक्षण, अपने MLA को लेकर बीजेपी बरत रही सतर्कता, दो दिन पूर्व राजधानी पहुंचने दिए निर्देश | MLAs will undergo health test before voting for Rajya Sabha BJP is being cautious about its MLAs Instructions given to reach the capital two days ago

राज्यसभा के लिए मतदान पूर्व विधायकों का होगा स्वास्थ्य परीक्षण, अपने MLA को लेकर बीजेपी बरत रही सतर्कता, दो दिन पूर्व राजधानी पहुंचने दिए निर्देश

राज्यसभा के लिए मतदान पूर्व विधायकों का होगा स्वास्थ्य परीक्षण, अपने MLA को लेकर बीजेपी बरत रही सतर्कता, दो दिन पूर्व राजधानी पहुंचने दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : June 14, 2020/3:32 am IST

भोपाल। कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी के कोरोना पॉजिटिव होने का असर राज्यसभा चुनाव पर भी पड़ने लगा है। विधानसभा ने और कड़ी व्यवस्था की है। नए निर्देशों के मुताबिक राज्यसभा चुनाव के लिए विधायकों को चेकअप के बाद ही सदन में एंट्री दी जाएगी । नए निर्देशों के मुताबिक तापमान अधिक पाए जाने पर ऐसे विधायकों को पीपीई किट पहनाई जाएगी। राज्यसभा चुनाव के लिए ऐसे विधायकों से बाद में वोटिंग कराई जाएगी ।

ये भी पढ़ें- मानहानि मामले में पूर्व सीएम जोगी के वकील से हाईकोर्ट ने पूछा- केस आगे चलानी है या नहीं? दो हफ्ते में

वहीं राज्यसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने बड़ी तैयारी की है। बीजेपी ने 2 दिन पहले ही सभी विधायकों को भोपाल पहुंचने का आदेश दिया है। बीजेपी ने ट्रेनिंग के नाम पर विधायकों को दो दिन पहले राजधानी बुलाया है। बीजेपी के जारी निर्देशों के मुताबिक सभी विधायकों को 17 जून को राझधानी भोपाल बुलाया गया है। भोपाल में 18 जून को विधायकों की ट्रेनिंग आयोजित की गई है।

ये भी पढ़ें- पटवारी के सामने घुटने टेकने वाले अधिकारियों का तबादला, पूर्व सीएम

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और बीजेपी के प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे विधायकों राज्यसभा चुनाव के लिए विधायकों को ट्रेनिंग देंगे। जानकारी के मुताबिक राज्यसभा उम्मीदवारों के चुनाव को लेकर बीजेपी किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती।

Read More: नहीं रहे अंतरराष्ट्रीय प्रज्ञा मिशन के संस्थापक संत स्वामी प्रज्ञानंद, दिल्ली से लाया जा रहा कटंगी आश्रम

वहीं कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी के कोरोना पॉजिटिव होते ही सियासत शुरु हो गई है। बीजेपी नेता और खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम के पूर्व चेयरमैन हितेश वाजपेयी ने ये मांग की है कि कुणाल चौधरी समेत 22 कांग्रेस विधायकों को क्वारेंटाइन किया जाए।

हितेश वाजपेयी ने वीडियो जारी कर ये भी दावा किया कि कुणाल चौधरी इस बीच कांग्रेस से राज्यसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के संपर्क मे रहे हैं। लिहाज़ा डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत इन्हें भी क्वारेंटाइन किया जाए। हितेश वाजपेयी ने चुनाव आयोग और जिला प्रशासन से मांग की है कि क्वारेंटाइन नियमों के तहत जो भी सख्ती हो कांग्रेस नेताओं के लिए किया जाए।