Monsoon news chhattisgarh 2021 : छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी.. देखिए | Monsoon news chhattisgarh 2021 : Monsoon active in Chhattisgarh, heavy rain alert issued in many districts

Monsoon news chhattisgarh 2021 : छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी.. देखिए

Monsoon news chhattisgarh 2021 : छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : June 18, 2021/3:42 am IST

Monsoon news chhattisgarh 2021

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तरी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है तो वहीं कुछ जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 

पढ़ें- बड़ी राहत.. तीसरी लहर में बच्चों को ज्यादा खतरा नहीं.. AIIMS-WHO के सर्वे में खुलासा

मौसम विभाग की माने तो अगले 24-36 घंटों में कुछ जगहों पर बारिश होगी। पश्चिम राजस्थान से उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक बन रही द्रोणिका की वजह से ये स्थिति बन रही है।

पढ़ें- भूकंप से 3 राज्यों की कांपी धरती, असम, मणिपुर और मेघालय में महसूस किए गए 4.1 तीव्रता के झटके

सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों की मानें तो 1 जून 17 जून तक राज्य में 134.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। कोरबा जिलें में सर्वाधिक 234.9 मिमी और दंतेवाड़ा जिले में सबसे कम 52.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है।

पढ़ें- नशे का बड़ा खुलासा.. मुंबई एयरपोर्ट पर 21 करोड़ रुप…

राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, बलौदा बाजार, महासमुंद, नारायणपुर, बीजापुर , सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, मुंगेली और कवर्धा में बारिश की आशंका व्यक्त की गई है. इनमें से कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है।