सांसद संतोष पाण्डेय ने राजनांदगांव में उद्योग स्थापना के लिए संसद में उठाया मुद्दा, बोले- युवाओं को मिलेगा रोजगार | MP Santosh Pandey raised the issue in Parliament for the establishment of industry in Rajnandgaon

सांसद संतोष पाण्डेय ने राजनांदगांव में उद्योग स्थापना के लिए संसद में उठाया मुद्दा, बोले- युवाओं को मिलेगा रोजगार

सांसद संतोष पाण्डेय ने राजनांदगांव में उद्योग स्थापना के लिए संसद में उठाया मुद्दा, बोले- युवाओं को मिलेगा रोजगार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : December 12, 2019/10:49 am IST

नई दिल्ली। राजनांदगांव सांसद संतोष पाण्डेय ने लोकसभा में राजनांदगांव के युवाओं को रोजगार देने और बंद पड़े मिलों को आर्थिक सहायता के माध्यम से पुनः शुरू करने के लिए सदन का ध्यानाकर्षण किया। उन्होंने राजनांदगांव में बंद पड़े बीएनसी मिल को पुनः शुरू करने की बात कही जिससे राजनांदगांव व आस-पास के क्षेत्र के युवाओं को रोजगार प्राप्त हो सके।

Read More News:राम मंदिर, जम्मू से 370, तीन तलाक, नागरिकता संशोधन के बाद अब यूनिफॉ…

संतोष पाण्डेय ने कहा कि राजा बलरामदास जी ने जनकल्याण के लिए सन 1850 को 45 एकड़ भूमि पर बीएनसी मिल की स्थापना की थी. इस मिल के माध्यम से क्षेत्र के हजारों लोगों को रोजगार मिला और यहाँ निर्मित होने वाली मच्छरदानी और नेवाड़ पूरे भारतवर्ष में प्रसिद्द था। वर्तमान में यह जमीन अरबों की हो चुकी है लेकिन बीएनसी मिल बंद होने के कारण इसका सदुपयोग नहीं हो पा रहा है। रेलवे से लगी इस जमीन पर बहुत से उद्योग स्थापित हो सकते हैं जिससे कई लोगों को रोजगार मिलेगा।

Read More  News:महाराष्ट्र में अब तक नहीं हुआ मंत्रालयों का बंटवारा, तीनों दलों में…

उन्होंने आगे कहा कि 2002 से यह मिल बंद हो चुका है और जमीन खाली पड़ी है। इसका सदुपयोग करने के लिए केंद्र सरकार, छत्तीसगढ़ सरकार के साथ मिलकर किसी औद्योगिक परियोजना अथवा निजी कंपनी के साथ अनुबंध करके इसे पुनः शुरू करे तो क्षेत्र के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। यदि मिल शुरू न हो सके तो उक्त स्थान पर रेडीमेट उद्योग अथवा सुचना एवं प्रौद्योगिकी से सम्बंधित किसी न किसी उद्योग की स्थापना की जाए जिससे राजनांदगांव की अर्थव्यवस्था को भी बल मिल सके।

Read More News:असम के लोगों से पीएम मोदी की अपील, कहा- कोई भी आपके अधिकारों और सुं.