महाराष्ट्र में अब तक नहीं हुआ मंत्रालयों का बंटवारा, तीनों दलों में नहीं बन पा रही है सहमति | Is not clear distribution of ministries in Maharashtra yet

महाराष्ट्र में अब तक नहीं हुआ मंत्रालयों का बंटवारा, तीनों दलों में नहीं बन पा रही है सहमति

महाराष्ट्र में अब तक नहीं हुआ मंत्रालयों का बंटवारा, तीनों दलों में नहीं बन पा रही है सहमति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : December 12, 2019/6:27 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने सरकार बनाई है। सरकार के गठन होने के बाद अब मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर पेच फंसा हुआ है। खबरों की माने तो डिप्टी सीएम के पद को लेकर तीनों दलों में सहमति नहीं बन रही है। वहीं, कांग्रेस भी कुछ खास मंत्रायल अपने पास रखना चाहती है।

Read More News:राज्यसभा में CAB पास होने पर शिवराज सिंह ने पीएम मोदी का किया अभिवा…

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने अभी तक किसी तरह असंतोष को खारिज किया है, लेकिन मंत्रालायों के बंटवारे और डिप्टी सीएम के पद को लेकर नया बखेड़ा खड़ा हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना गृह और शहरी विकास मंत्रालय अपने पास रखना चाहती है, जबकि गठबंधन सरकार में शामिल दूसरी सबसे पार्टी एनसीपी सिंचाई, आवास, और वित्त मंत्रालय की मांग कर रही है। वहीं, कांग्रेस राजस्व, ऊर्जा, शिक्षा और पीडब्ल्यूडी जैसे अहम मंत्रालय चाहती है।

Read More News:न्यायालय की अवमानना SADA के CEO को पड़ा भारी, कोर्ट ने लगाया 20 हजा.

इसे लेकर तीनों दलों में लगातार बैठकें हो रही है। लेकिन अभी तक किसी के नामों पर अंतिम मुहर नहीं लगा है। खबर है कि एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के भतीजे अजीत पवार डिप्टी सीएम के लिए जोर आजमा रहे हैं। इससे पहले अजीत ने कहा था कि पार्टी कार्यकर्ता उन्हें डिप्टी सीएम के तौर देखना चाहते हैं।

Read More News:काली माता वार्ड में बिगड़ सकता है भाजपा का सियासी गणित, संजय श्रीवा…

 

 
Flowers