सांसद संतोष पांडेय ने आबकारी विभाग की कस्टडी में मृत मिले बैगा आदिवासी के परिजनों से की मुलाकात, कही ये बात…

सांसद संतोष पांडेय ने आबकारी विभाग की कस्टडी में मृत मिले बैगा आदिवासी के परिजनों से की मुलाकात, कही ये बात...

Edited By: , March 26, 2021 / 12:30 PM IST

रायपुर: राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय कवर्धा जिले के बैगा आदिवासी बाहुल्य इलाके के चिल्फी के बेंदा गांव पहुंचे। इस दौरान उन्होंने आबकारी विभाग की कस्टडी में मारे गए बैगा आदिवासी के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। अपने चिल्फी प्रवास के दौरान संतोष पांडेय ने इलाके के बैगा आदिवसियों के पलायन को लेकर चींता जताई। उन्होंने बैगा आदिवासियों के पलायन को लेकर कहा कि गांव से शहर की ओर पलायन करना ए​क गंभीर समस्या है। पलायन देश के विकास में बाधक है।

Read More: मस्जिद में हुआ बड़ा धमाका, 5 लोगों की मौत 15 घायल

गौरतलब है कि 4 जुलाई को आबकारी विभाग के कंट्रोल रूम में बैगा युवक हरिचंद की फंदे से झूलती लाश मिली थी। उसे कथित तौर पर अवैध शराब के आरोप में आबकारी विभाग की सब इंस्पेक्टर ने गिरफ्त में लिया था। युवक को जिला मुख्यालय लाने के बाद पुलिस के सुपुर्द करने की बजाय उसे विभाग के कंट्रोल रूम में ही रख लिया गया और सुबह उसने खुदकुशी कर ली। इस मामले में तत्काल आबकारी एसआई व एक आरक्षक को सस्पेंड किया गया।

Read More: भाजपा कार्यालय में याद किए गए ‘अटल’, पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए भाजपा नेता

ज्ञात हो कि सांसद संतोष पांडेय छत्तीसगढ़ के कई मुद्दों को लेकर लोकसभा में भी चर्चा कर चुके हैं। उन्होंने सदन में छत्तीसगढ़ी भाषा को 18वीं अनुसूची में शामिल करने का भी मुद्दा उठाया था।

Read More: यूएन की अहम बैठक से पहले पाकिस्तान को एक और झटका, 9 देशों ने समर्थन देने किया इनकार