नक्सल दंपत्ति को किया गया कोर्ट में पेश, ATS को मिली 12 जुलाई तक की ट्रांजिट रिमांड | Naxalites were presented in the court

नक्सल दंपत्ति को किया गया कोर्ट में पेश, ATS को मिली 12 जुलाई तक की ट्रांजिट रिमांड

नक्सल दंपत्ति को किया गया कोर्ट में पेश, ATS को मिली 12 जुलाई तक की ट्रांजिट रिमांड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : July 9, 2019/11:21 am IST

भोपाल। उत्तरप्रदेश एटीएस की टीम ने नक्सल दंपति को भोपाल से हिरासत में लिया है। पुलिस के अनुसार ये दंपति पहचान छिपाकर भोपाल के शाहपुरा इलाके में रह रहे थे। आरोपी दंपति का नाम मनीष श्रीवास्तव और पत्नी वर्षा उर्फ अनिता श्रीवास्तव है। गिरफ्तार नक्सल दंपति को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया गया ।पेशी के बाद कोर्ट से बाहर निकलते समय नक्सली दंपत्ति ने इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए।

ये भी पढ़ें- कैबिनेट मंत्री की मांग, सिंधिया को नहीं प्रियंका गांधी को बनाया जाए…

इसके पहले कोर्ट में सरकारी वकीलों ने कोर्ट को नक्सली दंपत्ति पर लगाए आरोपों से अवगत कराया, जिस पर नक्सली दंपत्ति ने देशद्रोह के आरोपों से इनकार किया है। अब कोर्ट तय करेगा कि पुलिस के आरोप सही हैं या नहीं। कोर्ट से मिली ट्रांजिट रिमांड के बाद यूपी ATS नक्सली दम्पति को अपने साथ यूपी लेगई है। कोर्ट ने नक्सलियों को 12 जुलाई तक ट्रांजिट रिमांड पर सौंपा है। उत्तरप्रदेश एटीएस नक्सलियों को लखनऊ लेकर जाएगी।

ये भी पढ़ें- नक्सल सहयोगी दंपति एटीएस के हत्थे चढ़ा, भोपाल के शाहपुरा में ​पहचान…

बता दें कि आरोपी दंपति ​के पास से नक्सली साहित्य समेत मोबाइल, लेपटॉप और कई फ़र्ज़ी दस्तावेज जब्त किए गए हैं। ये मूलत: उत्तरप्रदेश जौनपुर के रहने वाले हैं। उत्तर प्रदेश एटीएस ने यूपी, एमपी समेत 6 स्थानों पर दबिश दी है। फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ ले जाया जाएगा। जहां इनसे पूछताछ की जाएगी।