राजधानी में पीलिया पीड़ितों की संख्या सैकड़ा पार, दूषित पेयजल की सप्लाई पर निगम प्रशासन ने अब ली सुध | Number of jaundice victims exceeded hundred in the capital The corporation administration has now improved on the supply of contaminated drinking water

राजधानी में पीलिया पीड़ितों की संख्या सैकड़ा पार, दूषित पेयजल की सप्लाई पर निगम प्रशासन ने अब ली सुध

राजधानी में पीलिया पीड़ितों की संख्या सैकड़ा पार, दूषित पेयजल की सप्लाई पर निगम प्रशासन ने अब ली सुध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : April 11, 2020/8:50 am IST

रायपुर। राजधानी रायपुर के आमापारा के बाद सड्डू, चंगोराभाठा, महामाया पारा, शहीद चूणामणि वार्ड और मोवा में बड़ी संख्या में पीलिया के मरीज मिलने की समस्या IBC24 ने प्रमुखता से उठाई थी। इसके बाद नगर निगम अधिकारियों ने इस समस्या पर सुध ली है। जांच के लिए निगम अधिकरियों की टीम फ़िल्टर प्लांट पहुंची है।  जांच दल में निगम, PHE और नगरीय प्रशासन संचालनालय के अधिकारी शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी लॉकडाउन पर करेंगे मुख्यमंत्रियों से चर्चा, सीएम शिवराज शा.

प्लांट के फ़िल्टर बेड और फ़िल्टर मीडियम की जांच अधिकारी कर रहे हैं। बता दें कि बीते दिन न्यूज चैनल IBC24 ने राजधानी रायपुर में सप्लाई किए जा रहे पानी में कीड़े निकलने का मुद्दा उठाया था। बता दें कि आमापारा के बाद अब सड्डू, चंगोराभाठा, महामाया पारा, शहीद चूणामणि वार्ड और मोवा में बड़ी संख्या में पीलिया के मरीज मिले हैं। लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण की वजह से पीलिया के इन मरीजों को उचित उपचार भी नहीं मिल रहा है। शहर में पीलिया पीड़ितों की संख्या 105 तक पहुंच चुकी है।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन को मजाक बना रहे जनप्रतिनिधि, बीजेपी विधायक ने दी बिरयानी पा…

राजधानी के अधिकतर इलाकों में नगर निगम के नल से गंदे, बदबूदार और किड़े युक्त पानी की सप्लाई की जा रही है। स्थानीय लोगों की शिकायत के बावजूद प्रशासनिक अमला ने सुध लेने की जहमत नहीं उठाई थी। राजधानी रायपुर के लिए पीलिया की समस्या कोई न​ई नहीं है, हर साल पीलिया की चपेट में आकर यहां दर्जनों लोगों की जान चली जाती है। बावजूद इसके प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठाती।