पीएम मोदी के जन्मदिन पर पोषण महोत्सव का आयोजन, सीएम ने अपने हाथों से पिलाया बच्चों को दूध | Nutrition Festival organized on PM Modi's birthday CM fed children's milk with his own hands

पीएम मोदी के जन्मदिन पर पोषण महोत्सव का आयोजन, सीएम ने अपने हाथों से पिलाया बच्चों को दूध

पीएम मोदी के जन्मदिन पर पोषण महोत्सव का आयोजन, सीएम ने अपने हाथों से पिलाया बच्चों को दूध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : September 17, 2020/10:40 am IST

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में गुरुवार को जिले की सभी आंगनबाड़ियों में बच्चों को दूध और पोषण आहार का वितरण किया गया। शहर के लिंक रोड़ पर अंकुर हायर सेकेंडरी स्कूल परिसर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पोषण महोत्सव का शुभारंभ किया।

ये भी पढ़ें- अभिनेता सोनू सूद ने नागरिकों को दिया ये मंत्र, कहा- ..तो रातों रात …

इस मौके पर सीएम ने आगंनबाडी में मौजूद बच्चों को दूध भी पिलाया। सीएम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का जन्म दिवस के मौके पर पोषण महोत्सव मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल प्रधानमंत्री ही नहीं है महा मानव है और देश के लिए भगवान का वरदान है, उनके नेतृत्व में देश सभी दिशाओं में विकास कर रहा है जितनी समस्या देश में वर्षों से थी उन सभी का समाधान हुआ है।

ये भी पढ़ें- 97,894 नए कोरोना पॉजिटिव के साथ देश में संक्रमितों की संख्या 51 लाख…

वहीं मुख्यमंत्री ने कुपोषण के लिए कहा कि हमें अपने बच्चों को कुपोषण से दूर कर सुपोषित रखना है। प्रदेश के बच्चे आगे बढ़ेंगे तो प्रदेश भी आगे बढ़ेगा। सीएम ने आगे कहा कि मेरी लाडली लक्ष्मी बेटियों को देखकर मुझे बहुत प्रसन्नता होती है, आज यह बेटियां बहुत बड़ी हो गई हैं। जब यह बेटियां पैदा हुई थी तब हमने लाडली लक्ष्मी योजना को शुरू किया था।

 
Flowers