रायपुर रेलवे स्टेशन पर बढ़ रहा यात्रियों का दबाव, रेलवे प्रबंधन ने नहीं किया व्यवस्थाओं में सुधार | Passenger pressure is increasing in Raipur railway station Railway management did not improve the system

रायपुर रेलवे स्टेशन पर बढ़ रहा यात्रियों का दबाव, रेलवे प्रबंधन ने नहीं किया व्यवस्थाओं में सुधार

रायपुर रेलवे स्टेशन पर बढ़ रहा यात्रियों का दबाव, रेलवे प्रबंधन ने नहीं किया व्यवस्थाओं में सुधार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : December 12, 2020/9:14 am IST

रायपुर । रेलवे स्टेशन में यात्री ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ ही यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है। देश में अनलॉक के समय रायपुर स्टेशन में सिर्फ एक ट्रेन शुरु की गई थी। अब ये संख्या बढ़कर 28 हो गई है, इसमें 8 ट्रेन रोजाना संचालित की जा करही हैं, जबकि 20 ट्रेनें साप्ताहिक हैं, औसत यात्रियों की संख्या की बात करें तो यहां पर रोजोना लगभग 11 से 12 हजार यात्रियों का आना-जाना लगा हुआ है। वहीं यात्रियों की भीड़भाड़ के हिसाब से रेलवे ने अपने व्यवस्था में सुधार नहीं किया है ।

ये भी पढ़ें- किसानों की आड़ में ‘असामाजिक तत्व’ उनके आंदोलन का माहौल बिगाड़ने की…

एक ट्रेन थी, तब  प्रवेश और निकासी के लिए एक ही गेट था, अब यात्रियों की संख्या बढ़ गई है, तो इसमें रेलवे ने थोड़ा सुधार करते हुए प्रवेश के लिए दो गेट खोल  दिए गए हैं। लेकिन बाहर आने के लिए सिर्फ एक ही गेट है, जिसके कारण बाहर निकलने के दौरान स्टेशन पर भीड़ लग रही है।

ये भी पढ़ें- इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अहम मामले की सुनवाई करते हुए कहा- माता-पिता के…

इस मामले में रेलवे के अधिकारियों का कहना है की वे जल्द ही नई व्यवस्था करने जा रहे हैं। जिसमें प्लेटफार्म में भीड़ को कम करने के लिए सिर्फ 90 मिनट पहले यात्रियों को प्रवेश दिया जाएगा। वीआईपी गेट पर भी बाहर निकलने की व्यवस्था के बारे में विचार किया जा रहा है ।