फेल शिक्षकों के लिए पासिंग मार्क घटाए गए, वहीं एक्स्ट्रा क्लास के बाद भी छात्र हुए अनुत्तीर्ण तो राहत नहीं | Passing marks reduced for failed teachers At the same time, even after the extra class, the student failed, no relief

फेल शिक्षकों के लिए पासिंग मार्क घटाए गए, वहीं एक्स्ट्रा क्लास के बाद भी छात्र हुए अनुत्तीर्ण तो राहत नहीं

फेल शिक्षकों के लिए पासिंग मार्क घटाए गए, वहीं एक्स्ट्रा क्लास के बाद भी छात्र हुए अनुत्तीर्ण तो राहत नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 27, 2019/12:55 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में शिक्षा विभाग की परीक्षा में फेल हुए शिक्षकों को राहत दी गई है। फेल शिक्षकों को बचाने के लिए औसत अंक 50 से घटाकर 33 फीसदी कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें-शेयर बाजार में सबसे बड़ी उछाल, पहली बार सेंसेक्‍स 41 हजार के आंकड़े…

स्कूल शिक्षा विभाग ने औसत अंक घटा दिए हैं। ज्यादातर शिक्षकों के फेल हो जाने की आशंका के चलते शिक्षा विभाग ने ये कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र का महासंग्राम, बीजेपी के खिलाफ 162 विधायकों ने ली शपथ, उ…

शिक्षकों को राहत दी गई है वहीं छात्राओं के लिए एजुकेशन पैटर्न में बदलाव किया गया है। शिक्षा विभाग के निर्देश के अनुसार 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं बोर्ड पैटर्न पर होंगी ।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बुधवार शाम 5 बजे होगा फ्लोर टेस्ट

शिक्षा विभाग के निर्देश के मुताबिक फेल होने पर बच्चों को दो महीने की एक्स्ट्रा क्लास मिलेगी। दोबारा फेल होने पर उसी क्लास में पढ़ना होगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/UCEjz6lFfb4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>