रेप- अपहरण मामला, कांग्रेस के पूर्व विधायक के खिलाफ हाईकोर्ट ने रखा फैसला सुरक्षित | Rape-kidnapping case High court reserved judgment against former Congress MLA

रेप- अपहरण मामला, कांग्रेस के पूर्व विधायक के खिलाफ हाईकोर्ट ने रखा फैसला सुरक्षित

रेप- अपहरण मामला, कांग्रेस के पूर्व विधायक के खिलाफ हाईकोर्ट ने रखा फैसला सुरक्षित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : February 6, 2020/4:39 pm IST

जबलपुर । रेप और अपहरण के मामले में आरोपी, कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे की याचिकाओं पर जबलपुर हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी करते हुए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। हेमंत कटारे ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग करते हुए हाईकोर्ट की शरण ली थी जिस पर हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी करते हुए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है ।

यह भी पढ़ें- हिंदूवादी नेता रणजीत बच्चन हत्याकांड से उठा पर्दा, दूसरी बीवी ने बॉ…

बता दें कि पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने भोपाल की एक छात्रा पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया था। मामले में गिरफ्तार की गई छात्रा ने जेल में रहते हुए हेमंत कटारे पर रेप और अपहरण के आरोप लगाए थे, जिसके बाद कटारे के खिलाफ भोपाल के बजरिया और महिला थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी।

यह भी पढ़ें-सरकार ने कर्मचारियों को दिया वेलेंटाइन गिफ्ट, तीन प्रमुख मांगों को …

हालांकि हेमंत कटारे की ओर से हाईकोर्ट में याचिका लगाए जाने के बाद पीड़ित छात्रा अपने बयानों से पलट गई थी और बाद में उसने यूपी में आत्महत्या कर ली थी। हाईकोर्ट ने प्रॉसीक्यूशन और बचाव पक्ष की जिरह सुनते हुए छात्रा के शपथ पत्र की जांच करवाई थी। फिलहाल हाईकोर्ट ने मामले पर सुनवाई पूरी करते हुए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब हाईकोर्ट के आने वाले फैसले से तय होगा कि पूर्व विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ रेप और अपहरण की ट्रायल चलेगी या नहीं।