रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज: आज इंग्लैंड की टीम पहुंचेगी रायपुर, 5 मार्च से होगा आगाज | Road Safety World Cricket Series: England's team will reach Raipur today, will start from March 5

रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज: आज इंग्लैंड की टीम पहुंचेगी रायपुर, 5 मार्च से होगा आगाज

रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज: आज इंग्लैंड की टीम पहुंचेगी रायपुर, 5 मार्च से होगा आगाज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : February 26, 2021/2:53 am IST

रायपुर। राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज के तहत पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 5 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए टीमों के आने का सिलसिला आज से शुरू हो रहा है। आज इंग्लैंड की टीम रायपुर पहुंचेगी।

Read More News: कांग्रेस-भाजपा के बीच ट्विटर वार, छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने रमन सिंह को याद दिलाए..

इसके मद्देनज़र एयरपोर्ट से होटल और परसदा स्थित क्रिकेट स्टेडियम के बीच पुलिस के करीब 2 हजार अधिकारी और जवान तैनात रहेंगे। पुरी सुरक्षा को 3 भागों में बांटा गया है जिसकी कमान दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा और रायपुर आईजी आनंद छाबड़ा को सौंपी गई है।

Read More News: N95 मास्क के नाम पर ठगी, लड़की की आवाज में बात कर व्यापारियों को लग…

सुरक्षा व्यवस्था में 2 आईजी,4 डीआईजी,11 एसपी,26 एडिश्नल एसपी,40 डीएसपी और 70 टीआई, 100 एसआई और एएसआई समेत कुल दो हजार पुलिस अधिकारी-जवान तैनात किये गए हैं। इसके अलावा तीन जोन जिसमें एयरपोर्ट,होटल और स्टेडियम में तीन डीआईजी स्तर के अधिकारियों को सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है। कोरोना काल के दौरान होने वाले इस क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार से आने वाली टीमें नया रायपुर स्थित बबल ज़ोन बनाए गये एक होटल में 7 दिन तक रहेगी।

Read More News:  न्यू दिल्ली स्वीट्स सील, 10 हजार का जुर्माना भी लगाया, छापे में लड्…

इस दौरान होटल में लिमिटेड स्टाफ के अलावा किसी को भी खिलाडियों से मिलने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा मैच के दौरान होटल से स्टेडियम तक लाने ले जाने के लिए नागपुर से बुलाई गई स्पेशल बसों को सेनिटाइज कर ले जाने की व्यवस्था की गई है।

इस दौरान बसों की सुरक्षा के लिए 2-2 एसपी स्तर के अधिकारियों को सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है। मैच के दौरान स्टेडियम में भी अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है जिसका जिम्मा 2 डीआईजी स्तर के अधिकारियों को सौंपा गया है।

Read More News: N95 मास्क के नाम पर ठगी, लड़की की आवाज में बात कर व्यापारियों को लगाया चूना, 4 शातिर गिरफ्तार 

मैच के दौरान दर्शकों का प्रत्येक गेट पर चेकिंग के साथ साथ ब्रीथ एनालाइजर से चेकिंग करने के निर्देश दिये गये है। नशा करके आने वाले को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी। साथ ही किसी भी तरह का उपद्रव करने वाले के खिलाफ पुलिस ने कठोर कार्रवाई करने के संकेत दिये है।

Read More News: कांग्रेस-भाजपा के बीच ट्विटर वार, छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने रमन सिंह को याद दिलाए पुराने दिन

गौरतलब है कि 5 मार्च से 22 मार्च तक होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज में भारत, श्रीलंका, इंग्लैंड, बांगलादेश और वेस्टइंडीज समेत साउथ अफ्रीका की टीमें भाग ले रही है जिसमें सचिन, लारा समेत कई देशों के वेटरन खिलाडी रायपुर पहुंचेंगे।

Read More News: चीन ने कोरोना के दो और टीकों के इस्तेमाल की दी मंजूरी, टीकों की संख्या बढ़कर हुई चार