मंत्री रविंद्र चौबे और अमरजीत भगत के साथ आज दिल्ली जाएंगे CM बघेल, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से होगी मुलाकात | CM Baghel to go to Delhi today with ministers Ravindra Chaubey and Amarjeet Bhagat, will meet Union Minister Piyush Goyal

मंत्री रविंद्र चौबे और अमरजीत भगत के साथ आज दिल्ली जाएंगे CM बघेल, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से होगी मुलाकात

मंत्री रविंद्र चौबे और अमरजीत भगत के साथ आज दिल्ली जाएंगे CM बघेल, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से होगी मुलाकात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : February 26, 2021/2:01 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दोपहर 1 बजे विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे उनके साथ कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी जाएंगे। मुख्यमंत्री दिल्ली में केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात करेंगे।

Read More News: कांग्रेस-भाजपा के बीच ट्विटर वार, छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने रमन सिंह को याद दिलाए..

इस दौरान एफसीआई में छत्तीसगढ़ का कोटा बढ़ाते हुए 60 लाख मैट्रिक टन चावल खरीदी की मांग करेंगे। बता दें कि केंद्र सरकार ने वर्ष 2020-21 के लिए 60 लाख मीट्रिक़ टन चावल खरीदी की सैद्धांतिक सहमति दी थी, लेकिन अब तक 24 लाख मीट्रिक़ टन चावल की ही अनुमति मिली है।

Read More News: N95 मास्क के नाम पर ठगी, लड़की की आवाज में बात कर व्यापारियों को लग…

इसी तरह बारदाने की कमी को देखते हुए केंद्र ने पुराने बारदानों से धान खरीदी की अनुमति दी थी, लेकिन अब कस्टम मिलिंग के लिए नए बारदाने की बात केंद्र सरकार कह रही है। इन मुद्दों के निराकरण के लिए पहले भी CM बघेल केंद्रीय खाद्य केंद्रीय मंत्री से दो बार मुलाक़ात कर चुके है, लेकिन केंद्र की ओर से कोई संतुष्टिप्रद जवाब नहीं मिला है। राज्य के मंत्रियों का कहना है कि खाद्य मंत्री से मुलाक़ात के बाद कोई हल नहीं निकलेगा तब प्रधानमंत्री से मिलने का समय मंगाकर चर्चा करेंगे।

Read More News:  न्यू दिल्ली स्वीट्स सील, 10 हजार का जुर्माना भी लगाया, छापे में लड्…