'सिलगेर'.. संग्राम जारी है ! देखिए इस मुद्दे पर कांग्रेस-बीजेपी की राय | 'Silger'.. The struggle continues..! See the opinion of Congress-BJP on this issue

‘सिलगेर’.. संग्राम जारी है ! देखिए इस मुद्दे पर कांग्रेस-बीजेपी की राय

'सिलगेर'.. संग्राम जारी है ! देखिए इस मुद्दे पर कांग्रेस-बीजेपी की राय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : June 2, 2021/6:12 pm IST

रायपुर । सुकमा बॉर्डर पर बने सिलगेर कैंप को लेकर पिछले 20 दिनों से सुरक्षाबलों और ग्रामीणों के बीच गतिरोध बना हुआ है। गोलीकांड के बाद आदिवासियों की नाराजगी दूर करने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर सांसद दीपक बैज की अध्यक्षता में जनप्रतिनिधियों की समिति गठित की है। खास बात ये है कि इस दल में शामिल सभी नेता बस्तर के आदिवासी हैं। कांग्रेस की ये जांच कमेटी ग्रामीणों से बातचीत कर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी।

ये भी पढ़ें:कोरोना के कारण इस राज्य सरकार ने रद्द की 12वीं बोर्ड की परीक्षा, शिक्षा मंत्र…

इससे पहले बीजेपी की 6 सदस्यीय टीम भी ग्रामीणों से मिलने का प्रयास कर चुकी है। अहम बात तो ये है कि मामले में प्रशासनिक टीम के जांच अधिकारी डिप्टी कलेक्टर तक घटनास्थल तक पहुंच नहीं सके थे।  बहरहाल कांग्रेस की जांच समिति को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है।

Read More News: पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष अब्दुल हमीद हयात का निधन, रायपुर जिला कांग्रेस ने स्थगित की कल होने वाली PC

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस की जांच कमेटी पर कटाक्ष किया कि..सिलगेर मामले में निर्णय गृहमंत्री और मुख्यमंत्री को लेना है। बाकी लोग तो केवल टाइम पास के लिए जा रहे हैं। हालांकि मंत्री रविंद्र चौबे ने दावा किया..कांग्रेस के जनप्रतिनिधि बीच का रास्ता जरूर निकालेंगे। ऐसे में सवाल यही है कि.. किस पक्ष की समिति सिलगेर का सच सामने ला पाएगी..?  उससे भी बड़ा सवाल ये कि…विरोध की आग में धधक रहा सिलगेर कैसे शांत होगा।

Read More News: देश में 4 से 31 मई के बीच 16 बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, कई शहरों में 105 रुपए तक पहुंचे दाम

इस ज्वलंत मुद्दे पर देखिए  क्या कहना है कांग्रेस और बीजेपी नेताओं का-

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/WhYADBJ-I8s” title=”YouTube video player” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>