सोफिया को भा गई भारत के इस शहर की स्वच्छता, इंसान जैसी दिखने वाली रोबोट को पसंद नहीं लव फीलिंग | Sofia liked the cleanliness of this city of India Human looking robot does not like love feeling

सोफिया को भा गई भारत के इस शहर की स्वच्छता, इंसान जैसी दिखने वाली रोबोट को पसंद नहीं लव फीलिंग

सोफिया को भा गई भारत के इस शहर की स्वच्छता, इंसान जैसी दिखने वाली रोबोट को पसंद नहीं लव फीलिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : October 4, 2019/7:03 am IST

इंदौर। सऊदी अरब की नागरिकता पाने वाली दुनिया की पहली रोबोट सोफिया एक बार फिर सुर्खियों में है। सोफिया पहली बार भारत आयी और इंदौर में 51 वीं राउंड स्क्वेयर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हुई। इस दौरान इंटरएक्टिव सेशन भी रखा गया, जिसमें फिल्म मेकर उत्तरा सिंह ने सोफिया से विश्व के प्रमुख मुद्दों पर संजीदगी के साथ बात की। सोफिया ने ग्लोबल वार्मिंग, लव फीलिंग,चेंज इन पॉलिसी और आइडियोलोजी जैसे मुद्दों पर बात की।

ये भी पढ़ें- बेटे की जान बचाने पिता ने किया फायर, राजधानी में खौफ बन चुका हिस्ट्…

हालाकि सोफिया को भारत और भारत से जुड़े किसी भी शख्यित के बारे में नहीं पता,लेकिन सोफिया को देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर की जानकारी है। जब सोफिया से पूछा गया की क्या वो क्लाइमेट चेंज को लेकर जागरूक हैं, तो सोफिया का कहना है कि वो ना सिर्फ इस मुद्दे पर जागरूक है,बल्कि वो विश्व में जहां भी जाती है,लोगों को जागरूक करने का प्रयास करती हैं।

ये भी पढ़ें- पुल की रेलिंग तोड़ नदी में गिरी बस, 7 यात्रियों की मौत, 23 घायल

सोफिया के अनुसार क्लाइमेट चेंज को लेकर सोशल मीडिया से भी जानकारी लेती रहती है। सोफ़िया ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग पर विश्व के सभी देशों की सरकारों को अपनी नीति और आइडियाज में दोनों में बदलाव लाने की आवश्यकता है। सोफिया से जब फीलिंग और लव के बारे में पूछा तो सोफिया नाराज हो गई और कहा की आप मेरी फीलिंग को हर्ट कर रही हैं। सोफिया ने कहा कि उन्हें रोबोटिक डांस पंसद है। बता दें दुनिया के 55 देशों के 160 स्कूल के स्टूडेंट्स इंदौर में इस समय एकत्रित हुए है और 7 अक्टूबर तक एमरल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल में होने जा रही राउंड स्क्वेयर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में सभी अपने देशों की संस्कृति की विशेषताएं बताएंगे और दूसरे देशों के कल्चर को समझेंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/CNwCxs-2TYg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>