पद्म श्री धर्मपाल सैनी का बयान, नक्सलियों ने सरकार के समक्ष रखी बातचीत की पेशकश | Statement of Padma Shri Dharmapal Saini Naxalites offered talks with the government

पद्म श्री धर्मपाल सैनी का बयान, नक्सलियों ने सरकार के समक्ष रखी बातचीत की पेशकश

पद्म श्री धर्मपाल सैनी का बयान, नक्सलियों ने सरकार के समक्ष रखी बातचीत की पेशकश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : April 9, 2021/8:29 am IST

जगदलपुर। पद्म श्री धर्मपाल सैनी ने जानकारी दी है कि नक्सलियों ने सरकार के समक्ष बातचीत की पेशकश रखी है। नक्सलियों ने पत्र में सरकार के समक्ष बातचीत की पेशकश रखी है।

Read More News: ‘लालगढ़’ से लौट आया CRPF जवान, नक्सलियों ने की जनआदलत, रस्सी से बंधे हुए थे राकेश्वर सिंह.. 

धर्मपाल सैनी ने कहा कि बातचीत से शांति स्थापित होती है तो प्रयास होना चाहिए।

Read More News: ऑक्सीजन, रेमडेसिविर पर संग्राम! दर-दर भटकने को मजबूर हैं मरीजों के परिजन

धर्मपाल सैनी ने कहा कि नक्सलियों ने अगवा जवान की रिहाई के लिए कोई शर्त नहीं रखी थी। सभी से अलग-अलग की बातचीत की, इसके बाद 20 गांव के लोगों की सभा कर जवान राकेश्वर सिंह को रिहा किया है।

Read More News: राकेश्वर की रिहाई! जवान के ‘लालगढ़’ से वापसी पर छाई खुशी

माता रुखमणी सेवा संस्थान के अध्यक्ष धरमपाल सैनी और गोंडवाना समन्वय समिति के अध्यक्ष तेलम बोरैया, सरपंच सुखमती हक्का, रिटायर्ड शिक्षक रुद्र करे ने जवान की रिहाई में अहम भूमिका निभाई है। नक्सलियों ने जवान को जन अदालत लगाकर रिहा किया है, भरी जनता के सामने रस्सी के बंधन से मुक्त किया गया। जवान की रिहाई के लिए पद्म श्री धर्मपाल सैनी  मध्यस्थता कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: सर्चिंग के दौरान IED बम बरामद, जवानों को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों …

नक्सलियों ने crpf के जवान राकेश्वर मन्हास को 5 दिनों से कैद कर रखा है, नक्सलियों ने प्रेस नोट करके और आईबीसी संवाददाता को फोन कर इस बात की जानकारी दी थी कि मुठभेड़ के बाद लापता जवान उनके कब्जे में है, और सरकार यदि मध्यस्थों की घोषणा करती है तो जवान को वे सुरक्षित रिहा कर देंगे। गौरतलब है कि बीजापुर नक्सल हमले में जब जवान अगवा हुआ था तभी 22 जवान मुठभेड़ में शहीद हुए थे, इस घटना में 30 से अधिक जवान घायल हुए थे, एक जवान को नक्सलियों ने पकड़ लिया था।