STF और खाद्य विभाग का छापा, 14 क्विंटल मिलावटी हींग, 13 क्विंटल कच्चा माल जब्त | STF and Food Department raid 14 quintal adulterated asafoetida 13 quintal raw material seized

STF और खाद्य विभाग का छापा, 14 क्विंटल मिलावटी हींग, 13 क्विंटल कच्चा माल जब्त

STF और खाद्य विभाग का छापा, 14 क्विंटल मिलावटी हींग, 13 क्विंटल कच्चा माल जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 27, 2020/4:42 am IST

इंदौर । पालदा इलाके के हिम्मत नगर में STF और खाद्य विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मिलावटी हींग बनाने वाले कारखाने पर छापा मारा है। यहां 14 क्विंटल मिलावटी हींग और 13 क्विंटल हींग बनाने का सामान जब्त किया गया है।

ये भी पढ़ें- किसानों पर अश्रु गैस के गोले छोड़ना मोदी सरकार की ‘तानाशाही और क्रू…

STF को सूचना मिली थी कि पालदा इलाके में एक कारखाने में मिलावटी हींग बनाई जा रही है। खाद्य विभाग और STF इंदौर की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एम के ट्रेडर्स कारखाने पर दबिश देकर मिलावट के गोरखधंधे का खुलासा किया है।

ये भी पढ़ें-UP के सरकारी अस्पताल में स्ट्रेचर पर रखी लाश को नोच रहा था कुत्ता, ..

खाद्य विभाग ने यहां से केमिकल भी बरामद किया है, जो कि नकली हींग में खुशबू और गुणवत्ता बढ़ाने के लिए इस्तेमाल में लाया जा रहा था। इस कारखाने का मालिक जगदीश मखीजा नाम का शख्स हैं। जिसकी इंदौर के संयोगितागंज इलाके में एक दुकान भी है, फिलहाल खाद्य विभाग की टीम ने सैंपल को सील कर भोपाल स्थित लैब भेज दिया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/dFZgXY6ex4U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>