प्रदेश सरकार नए साल पर 4.47 लाख कर्मचारियों को दे सकती है स्पेशल गिफ्ट, प्रमोशन न मिलने की स्थिति में दिया जाएगा उच्च पद का प्रभार ‘पदनाम’ | The state government will give gifts to 4.47 lakh employees on the new year In case of non-promotion, the designation of the higher post will be given.

प्रदेश सरकार नए साल पर 4.47 लाख कर्मचारियों को दे सकती है स्पेशल गिफ्ट, प्रमोशन न मिलने की स्थिति में दिया जाएगा उच्च पद का प्रभार ‘पदनाम’

प्रदेश सरकार नए साल पर 4.47 लाख कर्मचारियों को दे सकती है स्पेशल गिफ्ट, प्रमोशन न मिलने की स्थिति में दिया जाएगा उच्च पद का प्रभार ‘पदनाम’

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : December 10, 2020/5:12 am IST

भोपाल। राज्य सरकार प्रदेश के 4 लाख 47 हजार अधिकारी-कर्मचारियों को प्रमोशन न मिलने की स्थिति में उच्च पद का प्रभार ‘पदनाम’ देने जा रही है। कर्मचारियों को उच्च पद का प्रभार दिए जाने के लिए नीति तैयार करने सरकार ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। यह समिति 15 जनवरी तक अनुशंसाएं शासन को सौंपेगी जिसके अनुसार शासकीय सेवकों को उच्च पद का प्रभार दिए जाने का निर्णय लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- मिशन 2023 के लिए कांग्रेस को मजबूत करने की कवायद शुरू, प्रभारी सचिव…

समिति का अध्यक्ष महानिदेशक प्रशासन अकादमी को बनाया गया है। समिति में जल संसाधन, गृह और सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव सदस्य होंगे। सदस्य सचिव की जिम्मेदारी अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन विभाग को सौंपी गई है। अन्य दो सदस्यों में राजस्व और विधि विभाग के प्रमुख सचिव को शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें- 10 को युवक कांग्रेस चुनाव के लिए ऑनलाइन वोटिंग, विपिन वानखेड़े ने ल…

अधिकारी-कर्मचारियों को प्रमोशन न मिलने की स्थिति में उच्च पद का प्रभार देकर पदनाम दिए जाने से सरकार पर आर्थिक बोझ नहीं आएगा। इसकी वजह कर्मचारियों को समयमान वेतनमान का लाभ मिलने से पहले ही उच्च पदों का वेतनमान मिल रहा है। बीते चार सालों में बगैर प्रमोशन के 50 हजार कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं।