CM शिवराज के अमरकंटक दौरे का आज दूसरा दिन, रोज एक पेड़ लगाने का​ लिया संकल्प

CM शिवराज के अमरकंटक दौरे का आज दूसरा दिन, रोज एक पेड़ लगाने का​ लिया संकल्प

Edited By: , March 28, 2021 / 09:00 PM IST

अनूपपुर। सीएम शिवराज के अमरकंटक दौरे का आज दूसरा दिन है। कल मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और प्रगति की कामना की। शाम को मुख्यमंत्री मां नर्मदा की महाआरती में शामिल हुए।

Read More News: IBC24 की पड़ताल: ‘एमपी अजब है सबसे गजब है’…लापता हुए 17 गांव, देखिए पूरी रिपोर्ट

मुख्यमंत्री ने माई की बगिया मंदिर प्रांगण का निरीक्षण किया और पुजारियों से मां नर्मदा के उद्गम और मंदिर प्रांगण में लगे गुलवकाबली फूल के पौधों के बारे में जानकारी ली। साथ ही कलेक्टर को फटकार लगाते हुए 5 करोड़ की धनराशि अमरकंटक के नर्मदा नदी उद्गम स्थल और रामघाट को जल्द दुरस्त करने का निर्देश दिए।

Read More News: सीधी हादसा…सरकार के लिए कितने सबक? विपक्ष ने पूछा- कई मौतों के बाद ही क्यों जागती है सरकार

साथ ही लोगों को पर्यावरण को स्वच्छ रखने की शपथ दिलाई। बता दें पवित्र नगरीय अमरकंटक में तीन दिवसीय मां नर्मदा जन्मोत्सव का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर मां नर्मदा मंदिर, उदगम स्थल और मंदिर परिसर को सजाया, संवारा गया है। उद्गम स्थल नर्मदा मंदिर से नर्मदा शोभायात्रा भी निकाली गई।

Read More News:  33 जर्जर सरकारी विद्यालयों पर चलाया जाएगा बुलडोजर, प्रशासन ने जारी किया आदेश

सीएम आज सुबह में कुंड में योगाभ्यास किया। इसके बाद दोपहर 12 बजे उद्गम कुंड परिसर में जन्मोत्सव के पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 1 बजे नर्मदा मंदिर के गर्वग्रह में पूजन में शामिल होंगे जिसके बाद कन्याभोज आयोजन के बाद 3 बजे होसंगबाद के लिए रवाना होंगे।

Read More News: लाल गैंग… नई करवट,नए इलाके! आखिर नक्सलियों ने पत्रकारों के सीने पर बंदूकें क्यों तानी?