बेमौसम बरसात के बाद कड़ाके की ठंड, सरकारी और निजी स्कूलों में दो दिवसीय अवकाश | Two Days Holiday in Schools due to rain and Cold

बेमौसम बरसात के बाद कड़ाके की ठंड, सरकारी और निजी स्कूलों में दो दिवसीय अवकाश

बेमौसम बरसात के बाद कड़ाके की ठंड, सरकारी और निजी स्कूलों में दो दिवसीय अवकाश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : January 3, 2020/2:51 am IST

कोरबा: नए साल के दूसरे दिन भी मौसम खराब रहा। मौसम की मेहरबानी कहें या बिगड़े स्वभाव के कारण पूरे दिन सूर्य का दीदार नहीं हो सका। अल सुबह से ही मौसम खराब हो चला था। गुरुवार को बादलों की ओट में छिपे भुवन भास्कर की कृपा दृष्टि तो नहीं हुई, लेकिन इंद्रदेव की कृपा जरूर बरसी। लगातार सुबह से रुक रुक कर बारिश से घंटे तक हुई अच्छी बारिश के कारण पूरा जिला सराबोर रहा। ठंड व बच्चों का स्वास्थ्य देखते शिक्षा विभाग ने बच्चो के लिए दो दिन के छुट्टी की घोषणा कर दी।

Read More: पार्किंग को लेकर मेडिकल संचालक ने TI और आरक्षक से की मारपीट, टीआई घायल

मौसम का मिजाज बदलने के कारण बुधवार के बाद गुरुवार को अधिकतम 4 डिग्री तापमान गिरने से हर कोई परेशान नजर आया। सुबह होने के साथ ही मौसम सर्द नजर आया। सुबह से ही शाम तक अच्छी बारिश हुई। उसके आधे घंटे बाद तक बूंदाबांदी का दौर जारी रही। गुरुवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री तो न्यूनतम 12 डिग्री दर्ज हुआ।

Read More: बिलासपुर रेल मंडल ने रद्द की एक दर्जन से अधिक गाड़ियां, यात्रियों को हो सकती है असुविधा

बेमौसम बारिश और बढ़ते ठंड के बीच कोरबा में भी स्कूलों में दो दिन की छुट्टी दे दी गई है। जिला शिक्षाधिकारी सतीश पाण्डेय ने इस बाब्त आदेश जारी कर दिया है। इस दौरान सभी निजी व सरकारी स्कूलों में छुट्टी दी गई है। जिन स्कूलों में बड़े छात्रों के अर्धवार्षिक परीक्षाएं संचालित है। वहां, यह छुट्टी नहीं दी गई है। हालाकि यह आदेश अल सुबह जारी होने की वजह से कई स्कूलों में इसकी जानकारी नहीं थी, जिसकी वजह से छात्र स्कूल पहुंच गए थे। बाद में उनको छुट्टी दे दी गई है।

Read More: एक दिवसीय प्रवास पर खंडवा हनुवंतिया के आएंगे सीएम कमलनाथ, जल महोत्सव का करेंगे शुभारंभ