स्वाइन फ्लू से फिर हुई दो मौतें, स्वास्थ्य विभाग का दावा, स्वाइन फ्लू से निपटने के पर्याप्त इंतजाम | Two deaths due to swine flu Health Department claims Sufficient arrangements for handling swine flu

स्वाइन फ्लू से फिर हुई दो मौतें, स्वास्थ्य विभाग का दावा, स्वाइन फ्लू से निपटने के पर्याप्त इंतजाम

स्वाइन फ्लू से फिर हुई दो मौतें, स्वास्थ्य विभाग का दावा, स्वाइन फ्लू से निपटने के पर्याप्त इंतजाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 12, 2019/5:00 pm IST

ग्वालियर । जिले में स्वाइन फ्लू का कहर लगातार जारी है, हाल ही में दो और मरीजों की मौत स्वाइन फ्लू से हो गई। स्वाइन फ्लू पीड़ित दोनों मरीज बिड़ला हॉस्पिटल में भर्ती थे और जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले ही उनकी मौत हो गई। मृतकों में ग्वालियर के न्यू संजय नगर की संगीता है और भिंड जिले का जाहिद खान शामिल हैं। स्वाइन फ्लू से हुई मौत पर स्वास्थ विभाग बचाव करता भी नजर आया। स्वास्थ्य अमले का कहना है कि डॉक्टरों की टीम 9 मार्च को संगीता के परिजन को दवा देने घर गई थी।

ये भी पढ़ें- गुजरात के अवैध हथियार के 4 सौदागर धराए इंदौर में, 2 रिवॉल्वर के साथ…

बता दें कि स्वाइन फ्लू के 10 संदिग्धों के ब्लड सैंपल जांच के लिए डीआरडीई लैब में भेजे गए हैं। संदिग्धों में एक वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ भी शामिल हैं। ग्वालियर चंबल अंचल में स्वाइन फ्लू से 2 महीने के अंदर 7 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग की नींद नही खुल रही है, वहीं जयारोग्य अस्पताल के डॉक्टर कह रहे है, स्वाइन फ्लू से निपटने के इंतजाम काफी है।अब सवाल उठता है कि जब स्वाइन फ्लू के खिलाफ स्वास्थ्य अमले की पूरी तैयारी है तो इन मौतों के लिए कौन जिम्मेदार है।

 
Flowers