नए साल के पहले दिन अबूझमाड़ में दो थानों की हुई शुरूआत, बस्तर आईजी ने किया उद्घाटन | Two police stations started in Abujhmad on the first day of the new year

नए साल के पहले दिन अबूझमाड़ में दो थानों की हुई शुरूआत, बस्तर आईजी ने किया उद्घाटन

नए साल के पहले दिन अबूझमाड़ में दो थानों की हुई शुरूआत, बस्तर आईजी ने किया उद्घाटन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : January 1, 2020/3:18 pm IST

नारायणपुर। अबूझमाड़ के कोहकामेटा और सोनपुर को पुलिस थाने का दर्जा नए साल के पहले दिन मिल गया है। 28 साल बाद कोहकामेटा में पुलिस फिर लौट कर आई है। नक्सलियों के द्वारा 1991 में कोहकामेटा पुलिस चौकी को लूटपाट किया गया था जिसके बाद से पुलिस चौकी बंद कर दी गई थी। बस्तर आईजी पी सुंदर राज पुलिस थाने का उद्घाटन किया।

Read More News:प्रदेश की बिजली कंपनियों ने 31 दिसंबर को बनाया ये नया रिकॉर्ड, ऊर्ज…

सबसे पहले कोहकामेटा पुलिस थाना का फीता काट कर ग्रामीणों का मुंह मीठा कराया गया। इसके बाद पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी सोनपुर पहुंचे। जहां ग्रामीणों की चौपाल लगाने के बाद सोनपुर थाना का उद्घाटन किया गया।

Read More News:अलर्ट: ट्रेन में सफर करने से पहले पढ़ें ये खबर, कई ट्रेनें हुई रद्द…

इस मौके पर बस्तर आईजी पी सुंदर राज समेत अन्य अतिथि उस समय हैरान रह गए जब माड़िया बच्चों के द्वारा पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों के सामने ग्रामीणों की भीड़ से खचाखच भरे चौपाल में राष्ट्रगीत की शानदार प्रस्तुति पेश की गई।

Read More News:अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में 3 की दर्दनाक मौत

आईजी के द्वारा ग्रामीणों को संबोधित करने के बाद मंच के सामने बैठे बच्चों को गाना गाने के लिए कहा गया था इस दौरान सभी मान रहे थे कि बच्चे कोई फिल्मी गीत की प्रस्तुति करेंगे लेकिन बच्चों के द्वारा राष्ट्रगीत सुना कर पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों को तालियां बजाने में मजबूर कर दिया। इसके बाद आईजी,एसपी और कलेक्टर के द्वारा बच्चों को उत्साहित करने के लिए इनाम से नवाजा गया।

Read More News:शीतलहर के चलते फिर से बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टी, 4 जनवरी तक घोषित …

बच्चों की प्रस्तुति के बाद आईजी ने कहा कि एक साल में सोनपुर समेत अबूझमाड़ की फिजा बदल गई है। मालूम हो कि सोनपुर में करीब एक साल पहले ही आइटीबीपी कैंप स्थापित किया गया है। इससे पहले इस गांव में नक्सलियों के क्रांतिकारी गीत सुनाई पढ़ते थे, वही आईजी पी सुंदर राज ने नक्सलियों को विकास विरोधी चेहरा बताते हुए कहा कि अब अबूझमाड़ में जनताना सरकार नहीं जनता की सरकार चलेगी । उन्होंने कहा कि नक्सलियों के द्वारा भोले-भाले ग्रामीणों को गुमराह कर मुख्यधारा से भटकाया जा रहा है।

Read More News:प्रियंका गांधी के देवी मंत्र से कांग्रेस ने किया किनारा, आधी रात ट्…