केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री ने किया किले और IITTM का निरीक्षण, खामियां मिलने पर स्टॉफ को लगाई जमकर फटकार

केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री ने किया किले और IITTM का निरीक्षण, खामियां मिलने पर स्टॉफ को लगाई जमकर फटकार

Edited By: , March 26, 2021 / 02:20 PM IST

ग्वालियर। अपने एक दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने ग्वालियर किले और IITTM का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रहलाद पटेल ने आधिकारियों और कर्मचारियों को जमकर फटकार भी लगाई। प्रहलाद पटेल ने कहा कि ग्वालियर चंबल संभाग ऐतिहासिक दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन टूरिज्म को बढ़ावा देने के प्रोग्राम सिर्फ कागजों में चल रहे हैं। जिसके कारण पर्यटक ग्वालियर अंचल की एतिहासिक विरासत को नहीं देख पा रहे है।

ये भी पढ़ें- राजधानी में नॉनस्टॉप बारिश, प्रदेश के आधे से अधिक जिलों में अलर्ट घ…

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल तीखे शब्दों में ही IITTM के प्रोफेसर और फैक्लेटी को कहा है कि आपको कैंपस से बाहर निकलना होगा। पटेल ने कहा कि प्रबंधन को जमीनी स्तर पर काम करना होगा।

ये भी पढ़ें- स्पीड पर लगाम लगाने में प्रशासन नाकाम, अज्ञात वाहन ने 4 मवेशियों को…

दरअसल केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल सबसे पहले ग्वालियर किले पर पहुचें थे, जहां उन्होनें पुरात्तव विभाग की धरोहर को देखा। इस दौरान प्रहलाद पटेल ने पुरात्तव विभाग के आधिकारियों पर नाराजगी जताई। आपको बता दें कि प्रहलाद पटेल केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मां शारदा देवी के निधन पर शोक संवेदनाएं व्यक्त करने आएं हुए थे। इस दौरान उन्होनें ग्वालियर शहर की एतिहासिक धरोहरों का भी निरीक्षण किया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ET2FRcF1MLc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>