अगले 2 घंटों में बदलेगा मौसम, 17 जिलों के अलावा इन जगहों में गरज-चमक के साथ होगी भारी बारिश, जारी की चेतावनी | Weather will change in the next 2 hours, apart from 17 districts, heavy rain will occur in these places with thunder and shine

अगले 2 घंटों में बदलेगा मौसम, 17 जिलों के अलावा इन जगहों में गरज-चमक के साथ होगी भारी बारिश, जारी की चेतावनी

अगले 2 घंटों में बदलेगा मौसम, 17 जिलों के अलावा इन जगहों में गरज-चमक के साथ होगी भारी बारिश, जारी की चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : July 20, 2020/9:34 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हुआ है। राजधानी भोपाल में पंद्रह दिन बाद लगातार बारिश देखने को मिली है। आज सुबह से हल्की बारिश हो रही है। वहीं मौसम केंद्र ने प्रदेश के 17 जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने का अनुमान जारी किया है।

Read More News: संसद -विधानसभा सत्र टालना असंवैधानिक, वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सांसद ने अमेरिका की संसद का दिया हवाला, कांग्रेस ने 

इन जिलों में भारी बारिश के आसार
बालाघाट, भिंड, छतरपुर, दमोह, कटनी, मंडला, मुरैना, पन्ना, रायसेन, राजगढ़, रीवा, सिवनी, सतना, शाजापुर, शिवपुरी, टीकमगढ़ और उमरिया में भारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में से कहीं-कहीं बिजली चमकने और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है। मौसम केंद्र के अनुसार प्रदेश में 23 जुलाई तक तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है।

Read More News: छत्तीसगढ़ के इन शहरों में लॉकडाउन का ऐलान, कलेक्टर्स ने जारी किया आदेश, देखें तारीख और लॉकडाउन की अवधि

अगले 2 घंटों के दौरान गरज चमक के साथ पड़ेंगी बौछारें
अगले 2 घंटों के दौरान भरतपुर, आगरा, राजगढ़, मेहंदीपुर, डेग और विराटनगर के निकटवर्ती इलाकों में 15-35 किमी प्रति घंटे की हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और हवा की गति के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी।

Read More News:  40 सदस्यीय लोकायुक्त टीम ने समिति प्रबंधक के घर मारा छापा, कार्रवाई जारी

इसके आलवा देश के उत्तर पूर्वी इलाकों में लगातार भारी बारिश से बाढ़ के हालात बने हुए हैं। इधर बिहार में भी कई नदिया उफान पर है। देश की राजधानी दिल्ली में भी लगातार बारिश से शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया। नाले के उपर बने एक मकान का ढहने का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ था।

Read More News: लड़की से गैंगरेप-हत्या के बाद बवाल, आक्रोशित लोगों ने पुलिस की गाड़…