यमराज बन गए रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी, ये है वजह | Yamraj became senior railway officer This is the reason

यमराज बन गए रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी, ये है वजह

यमराज बन गए रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी, ये है वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : December 17, 2019/1:01 pm IST

जबलपुर । बीते 3 सालों में 621 लोग, रेल की पटरियां पार करते हुए मौत का शिकार हो चुके हैं । लेकिन आज भी लोगों में रेल्वे क्रॉसिंग पार करने के लेकर जागरुकता और सावधानी नहीं है। ऐसे में आज रेल्वे ने जबलपुर रेल्वे स्टेशन पर जनजागरुकता फैलाने के साथ साथ कार्यवाई करने के लिए यमराज की कोर्ट लगा दी। रेल्वे स्टेशन पर रेल्वे ट्रैक पर यमराज की ये कोर्ट लगी जिसमें यमराज और चित्रगुप्त बने कलाकारों ने पटरियां पार कर रहे लोगों को पकड़ा। लोगों को समझाया गया कि रेल्वे ट्रैक यमराज का इलाका होता है मतलब रेल्वे ट्रैक पर चलना या उसे पार करना मौत को दावत देने जैसा है।

यह भी पढ़ें – भूपेश सरकार का एक साल पूरा, ट्वीट कर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों क…

यमराज और चित्रगुप्त ने रेल्वे स्टेशन पर पटरियां पार करते कई लोगों को पकड़ा और मौके पर मौजूद आरपीएफ ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। स्टेशन पर नियम विरुद्ध पटरियां पार कर रहे लोगों पर चालानी कार्रवाई भी की गई।

यह भी पढ़ें – भूपेश सरकार का एक साल पूरा, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देंगे उपलब्धियों की…

जबलपुर में रेलवे मंडल सुरक्षा आयुक्त ने बताया कि साल 2017 में 191, साल 2018 में 260 जबकि इस साल नवंबर तक 170 लोगों की मौत, रेल्वे की पटरियां पार करते हुई हैं। ऐसे में मंडल सुरक्षा आयुक्त ने रेल्वे ट्रैक पर यमराज की कोर्ट लगाने को कार्रवाई के अलावा लोगों में जागरुकता फैलाने का जरिया बताया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/uPJhzB7nGc8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>