1 लाख का इनामी BJP नेता ऋषि शर्मा गिरफ्तार, नकली शराब कांड का है मुख्य आरोपी, 98 लोगों की हो चुकी है मौत ! | 1 lakh reward BJP leader Rishi Sharma arrested The main accused in the fake liquor scandal 98 people have died!

1 लाख का इनामी BJP नेता ऋषि शर्मा गिरफ्तार, नकली शराब कांड का है मुख्य आरोपी, 98 लोगों की हो चुकी है मौत !

1 लाख का इनामी BJP नेता ऋषि शर्मा गिरफ्तार, नकली शराब कांड का है मुख्य आरोपी, 98 लोगों की हो चुकी है मौत !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : June 6, 2021/8:48 am IST

अलीगढ़ ।जिले में जहरीली शराब से बड़ी संख्या में लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी एवं शराब माफिया ऋषि शर्मा को रविवार सुबह बुलंदशहर बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि बीजेपी नेता ऋषि शर्मा को अलीगढ़-बुलंदशहर की सीमा पर गिरफ्तार किया गया। वह नौ दिन तक अपने ठिकाने पर छिपे रहने के बाद दूसरे स्थान पर भागने की फिराक में था। उन्होंने बताया कि शनिवार रात पुलिस को यह सूचना मिली कि ऋषि अपनी गाड़ी से रविवार को बुलंदशहर जाएगा। इसपर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसकी गाड़ी से भारी मात्रा में जहरीली शराब बरामद की। पुलिस जहरीली शराब से मौतों के मामले में अब तक 61 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। ऋषि शर्मा पर एक लाख रुपये का इनाम था। इससे पहले शनिवार को एक अन्य आरोपी 25 हजार के इनामी को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं भाजपा नेता ऋषि शर्मा के अवैध रूप से बने फार्म हाउस को जेसीबी चलवाकर ध्वस्त करा दिया गया था।

Read More News:  सियासी आरोपों में उलझी जूडा हड़ताल…बातचीत का हर विकल्प खुला होने के बाद भी आखिर बात बन क्यों नहीं पा रही? 

अलीगढ़ के विभिन्न इलाकों में जहरीली शराब से 35 लोगों की मौत के मामले में 13 अलग-अलग मुकदमों में आरोपी शर्मा पर घोषित 75,000 रुपये के इनाम को शनिवार को ही बढ़ाकर एक लाख रुपये किया गया था। पुलिस ने पांच दिनों के दौरान उसके परिवार के पांच सदस्यों-उसकी पत्नी, बेटे, दो भाइयों तथा एक भतीजे को गिरफ्तार किया। पुलिस ऋषि की गिरफ्तारी के लिए आसपास के छह राज्यों में भी सक्रिय थी। इन राज्यों में उसका नेटवर्क था।

Read More News: छत्तीसगढ़ के डॉक्टरों ने शिवराज सरकार को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, कहा- निलंबन वापस नहीं लिया, तो यहां भी बंद हो सकता है इलाज

गौरतलब है कि अलीगढ़ के टप्पल और अकराबाद थाना क्षेत्र में गत 28 मई से शुरू हुआ जहरीली शराब पीने से मौतों का सिलसिला कई दिनों तक जारी रहा। प्रशासन के मुताबिक इस घटना में अब तक कम से कम 35 लोगों की मौत हुई है। हालांकि संदिग्ध रूप से जहरीली शराब पीने के कारण मरे 98 लोगों का अब तक पोस्टमॉर्टम कराया जा चुका है। प्रशासन का मानना है कि 35 के अतिरिक्त जिन लोगों का भी पोस्टमॉर्टम हुआ है, उनकी विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही माना जाएगा कि उनकी मृत्यु जहरीली शराब पीने से हुई है।

Read More News:  धान के रकबे पर खिंची तलवार…आखिर सरकार को क्यों कम करना पड़ रहा है धान का रकबा?