10th and 12th board exams amid Corona

कोरोना मामलों के बीच अगले साल होगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं! राज्य सरकार कर सकती है ऐलान

10th and 12th board exams will be held next year amid Corona : कोरोना मामलों के बीच अगले साल होगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं! राज्य सरकार कर सकती है ऐलान

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 02:08 PM IST, Published Date : December 27, 2022/2:06 am IST

भुवनेश्वर : 10th and 12th board exams amid Corona : ओडिशा में करीब 59 प्रतिशत योग्य आबादी ने अभी तक कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक नहीं ली है और राज्य सरकार ने टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए केंद्र से टीकों की आपूर्ति करने का अनुरोध किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ओडिशा सरकार कोविड दिशा निर्देशों का पालन करते हुए 10वीं और 12वीं की कक्षाओं के लिए अगले साल की राज्य बोर्ड की परीक्षाएं कराने की भी योजना बना रही है।

Read More : रद्द किया गया OBC आरक्षण, निकाय चुनाव को लेकर हाई कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, जारी किया आदेश

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर आज यानी मंगलवार को समीक्षा बैठक कर सकते हैं। परिवार कल्याण निदेशक बिजय पाणिग्रही ने कहा, ‘‘राज्य में 3.25 करोड़ योग्य आबादी में से केवल 41 प्रतिशत ने ही एहतियाती खुराक ली है। बाकी के 59 प्रतिशत लोगों को जल्द से जल्द निशुल्क खुराक दी जानी चाहिए।’’ टीकाकरण के लिए नोडल अधिकारी पाणिग्रही ने कहा कि ओडिशा में 28 नवंबर के बाद से राज्य प्रायोजित कोई टीकाकरण अभियान नहीं चलाया गया। हालांकि, निजी अस्पतालों में टीके की खुराक दी जा रही है।

Read More : राहुल गांधी की तुलना ‘भगवान राम’ से, पूर्व केंद्रीय मंत्री पर भड़के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, बताई चाटुकारिता की पराकाष्टा

10th and 12th board exams amid Corona : स्वास्थ्य सचिव शालिनी पंडित ने कहा कि राज्य में पिछले दो महीने से हर दिन कोविड-19 के करीब 10 नए मामले आ रहे हैं। इस बीच, राज्य के मंत्री एस आर दास ने कहा कि कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 10वीं और 12वीं की कक्षाओं के लिए अगले साल की बोर्ड परीक्षाएं कराने की व्यवस्था की जा रही है। दास ने छात्रों से कक्षाओं में मास्क लगाने और सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने की अपील की।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers