12 Labour dies due to collapse wall in Factory, Now 8 Booked

भर भराकर गिरी नमक फैक्ट्री की दीवार, दबकर 12 मजदूरों की मौत, 8 लोगों पर दर्ज हुआ मामला

भरभराकर गिरी नमक फैक्ट्री की दीवार, दबकर 12 मजदूरों की मौत! 12 Labour dies due to collapse wall in Factory, Now 8 Booked

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : May 20, 2022/8:26 pm IST

मोरबी: Labour dies due to collapse wall  गुजरात के मोरबी जिले के हलवद में नमक की प्रोसेसिंग और पैकेजिंग करने वाली एक कंपनी के परिसर में 18 मई को दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को कंपनी के तीन मालिकों समेत आठ व्यक्तियों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

Read More: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका : यहां निकली इतने पदों पर वैकेंसी, 50 हजार तक मिलेगी सैलरी 

Labour dies due to collapse wall  एक अधिकारी ने बताया कि इन आठ आरोपियों में से पांच फैक्टरी के सुपरवाइजर हैं। सभी आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 304 और बाल श्रम कानून के तहत भी मामला दर्ज किया गया है क्योंकि मृतकों में से दो नाबालिग थे।

Read More: इस जिले में नहीं रह पाई कोई महिला एसपी, वजह जानकर रह जाएंगे आप हैरान 

हलवद पुलिस थाने के निरीक्षक के. जे. माथुकिया ने कहा, “हमने बृहस्पतिवार को आठ व्यक्तियों के विरुद्ध एक प्राथमिकी दर्ज की जिसमें सागर केम फूड इंडस्ट्रीज के तीन पार्टनर शामिल हैं। प्राथमिकी में नामजद पांच को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।”

Read More: बलात्कार मामले में बुरे फंसे ये मशहूर एक्टर, विदेश से भागने की प्लानिंग फ्लॉप, पासपोर्ट जब्त… 

निरीक्षक ने इसका खुलासा नहीं किया कि आरोपियों में से किसको हिरासत में लिया गया। फैक्टरी में 18 मई को नमक के बैग पैक करते समय कम से कम 11 मजदूरों के ऊपर दीवार गिर गई थी जिससे उनकी मौत हो गई। मृतकों में पांच महिलाएं और तीन साल का एक बच्चा शामिल था।

Read More: भारी बारिश की चेतावनीः मौसम विभाग ने इन 9 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)