भारी बारिश की चेतावनीः मौसम विभाग ने इन 9 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने केरल के नौ जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई

Edited By: , May 20, 2022 / 08:13 PM IST

Heavy rain in these 9 districts तिरुवनंतपुरमः दक्षिणी राज्य केरल में लगातार वर्षा के चलते भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को यहां के नौ जिलों में एक दिन के लिए मूसलाधार बारिश की संभावना जताते हुए “येलो अलर्ट” जारी किया है।

Read more :  ‘कांग्रेस का चिंतन शिविर विफल, हिमाचल और गुजरात में मिल सकती है हार’, प्रशांत किशोर का बड़ा बयान 

Heavy rain in these 9 districts मौसम विभाग की ओर से तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा, अलप्पुझा, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, मलप्पुरम और कोझीकोड जिलों में “येलो अलर्ट” जारी किया गया है। “येलो अलर्ट” का मतलब है छह से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश होना।

Read more :  Thailand Open 2022: पीवी सिंधू ने दी दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी अकाने यामागुची को मात, कटाया सेमीफाइनल का टिकट 

आईएमडी के अनुसार, केरल में 20 मई से 22 मई तक एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा अर्थात 24 घंटे में 7 से 11 सेंटीमीटर बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार से दो दिनों तक केरल और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने और बिजली चमकने की संभावना है।

Read more :  युवती ने चित्रकोट जलप्रपात से लगाई छलांग, वीडियो देख दहल जाएगा दिल

गौरतलब है कि केरल में पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है जिससे दक्षिणी राज्य के कुछ स्थानों पर सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आईएमडी ने पहले अनुमान जताया था कि दक्षिण-पश्चिम मानसून इस बार, सामान्य तारीख से पांच दिन पहले, 27 मई तक राज्य में दस्तक दे सकता है।