18 years old people will get booster dose from April 10, govt issued guideline

अब 18 साल से अधिक उम्र के लोग भी लगवा सकेंगे बूस्टर डोज, इस दिन से होगा शुरू, ये होगी शर्तें

अब 18 साल से अधिक उम्र के लोग भी लगवा सकेंगे बूस्टर डोज : 18 years old people will get booster dose from April 10, govt issued guideline

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : April 8, 2022/4:46 pm IST

नई दिल्लीः कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। 10 अप्रैल से 18+ एज ग्रुप वाले कोरोना का बूस्टर डोज लगवा सकेंगे। सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 10 अप्रैल से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग निजी टीकाकरण केंद्र में वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवा सकते हैं।

Read more : पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के लिए निकली 5000 से अधिक पदों पर भर्ती, 12वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन

कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज सिर्फ वहीं लोग लगवा सकते हैं जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होगी और जिन्होंने कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक 9 महीने पहले लगवाई होगी। वैक्सीनेशन की सुविधा सभी निजी अस्पतालों में उपलब्ध रहेगी। हालांकि सरकार ने यह भी स्पष्ट किया है कि कोविड-19 की बूस्टर डोज लेना अनिवार्य नहीं होगा यह लोगों की इच्छा पर निर्भर करेगा कि वह वैक्सीन की तीसरी डोज लेना चाहते हैं कि नहीं।

Read more : कपल से नहीं हो सका कंट्रोल.. फव्वारे में कूदकर बनाने लगे संबंध, ताक-झांक करते रहे लोग तो कोई मोबाइल से करता रहा रिकॉर्ड 

आपको बता दें कि मौजूदा समय में देश में 15 से अधिक उम्र की करीब 96 प्रतिशत आबादी को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिल चुकी है। जबकि वहीं 15 से अधिक उम्र की करीब 83 प्रतिशत आबादी को टीके की दोनों खुराक मिल चुकी है।

 

 
Flowers