दिल्ली पुलिस के साथ मुठभेड़ में लूटपाट का 23 वर्षीय आरोपी ढेर |

दिल्ली पुलिस के साथ मुठभेड़ में लूटपाट का 23 वर्षीय आरोपी ढेर

दिल्ली पुलिस के साथ मुठभेड़ में लूटपाट का 23 वर्षीय आरोपी ढेर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 9, 2022/4:32 pm IST

नयी दिल्ली, नौ जुलाई (भाषा) उत्तर पूर्वी दिल्ली के यमुना खादर इलाके में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 23 वर्षीय एक युवक मारा गया और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान आकाश उर्फ इल्लू के रूप में की गई है, जो करतार नगर का निवासी था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, शुक्रवार को रात साढ़े आठ बजे, पुलिस ने एक घायल व्यक्ति को देखा जो खादर क्षेत्र से आ रहा था।

बाद में उस व्यक्ति की पहचान तुषार के रूप में की गई। उसने पुलिस को बताया कि पांच से छह लोगों ने उस पर हमला किया और उसका मोबाइल फोन छीन लिया। पुलिस ने कहा कि व्यक्ति गंभीर रूप से घायल था इसलिए उसे अस्पताल भेज दिया गया।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस संदिग्धों की तलाश में उस इलाके में गई और घने जंगल में पहुंच गई। सात से आठ संदिग्ध लोगों को देखकर पुलिस ने उनसे बाहर आने को कहा, लेकिन उन लोगों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने उनसे फिर समर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने पुनः गोली चलाई।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पूर्व) संजय कुमार सैन ने बताया कि जवाबी फायरिंग में एक संदिग्ध को गोली लगी और वह गिर पड़ा तथा अन्य लोग भाग गए। घायल की पहचान आकाश के रूप में की गई, जिसे बाद में लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

सैन ने कहा कि उपचार के दौरान आकाश की मौत हो गई। डीसीपी ने कहा कि मौके पर से एक पिस्तौल, दो खोखे बरामद किये गए हैं। आकाश लूटपाट समेत सात आपराधिक मामलों में शामिल था। अधिकारी ने कहा कि उसे न्यू उस्मानपुर पुलिस थाने के एक मामले में छह जून को जमानत मिली थी।

पुलिस ने बाद में बताया कि आकाश के तीन साथियों को भी यमुना खादर इलाके से पकड़ा गया; जिनकी पहचान विशाल, मोनू और निखिल के रूप में की गई है। आरोपियों के पास से आठ मोबाइल फोन, एक देसी पिस्तौल, दो कारतूस और एक चाकू बरामद किया गया है।

भाषा यश धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)