हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त..पुराने सभी बिल माफ, चुनाव से पहले दिल्ली सीएम ने की बड़ी घोषणा | 300 units of electricity free to every family ..all old bills waived, Delhi CM made big announcement before elections

हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त..पुराने सभी बिल माफ, चुनाव से पहले दिल्ली सीएम ने की बड़ी घोषणा

हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त..पुराने सभी बिल माफ, चुनाव से पहले दिल्ली सीएम ने की बड़ी घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : June 29, 2021/9:45 am IST

नईदिल्ली। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कई बड़ी घोषणाएं की है। यहां आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, इसी कड़ी में मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चंडीगढ़ पहुंचे थे और, उन्होंने अगले साल के चुनाव के लिए बड़ा ऐलान करते हुए दिल्ली की तरह यहां भी मुफ्त बिजली देने का वादा किया है।

ये भी पढ़ें: आतंकी संगठनों के ड्रोन हमलों से निपटने के लिए समग्र नीति बनाए सरकार: कांग्रेस

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी, केजरीवाल ने कहा कि ऐसा होते ही करीब 80 फीसदी लोगों का बिजली का बिल जीरो हो जाएगा, हमारी सरकार बनी तो 24 घंटे बिजली आएगी, लेकिन बिल नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि पुराने पेंडिंग बिलों को माफ कर दिया जाएगा, जैसे दिल्ली में हमने 24 घंटे बिजली दी है, वैसे ही पंजाब में भी 24 घंटे बिजली दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: ड्रोन हमला: कश्मीर में प्रमुख केन्द्रों के पास बढ़ाई गई सुरक्षा

सीएम ने कहा कि AAP की सरकार बनते ही पहले फैसले में बिजली से जुड़े हुए काम किए जाएंगे, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, पुराने बिजली बिल माफ को पहली कलम से माफ कर देंगे, लेकिन 24 घंटे बिजली देने में कुछ वक्त लगेगा क्योंकि नया इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाएगा। केजरी वाल ने कहा कि देश में आज सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है, वो भी तब जब पंजाब अपनी बिजली खुद बनाता है। दिल्ली में बिजली नहीं बनती है, दूसरे राज्यों से खरीदनी पड़ती है उसके बाद भी सबसे सस्ती बिजली दिल्ली में हैं।

ये भी पढ़ें: संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होने की संभावना