सरकारी कर्मचारियों के DA में 4 फीसदी का इजाफा? वायरल पत्र पर सरकार ने दी ये जानकारी |

सरकारी कर्मचारियों के DA में 4 फीसदी का इजाफा? वायरल पत्र पर सरकार ने दी ये जानकारी

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर हर साल छमाही आधार पर दो बार महंगाई भत्ते में इजाफा किया जाता है। साल 2022 की पहली छमाही के लिए बढ़ोतरी हो चुकी है। इस बार 3 फीसदी बढ़ाई गई थी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : August 25, 2022/5:10 pm IST

4 percent increase in DA of government employees: नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता या डीए में अभी किसी तरह का इजाफा नहीं किया गया है। यह जानकारी सरकारी की ओर से दी गई है। दरअसल, बीते कुछ दिनों से डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर का एक लेटर सोशल मीडिया पर तैर रहा है। इस लेटर में बताया गया है कि सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 4 फीसदी का इजाफा कर दिया है, जो कि फेस लेटर है।

read more: बॉक्स ऑफिस में गदर मचाएगी ये फिल्म, सालों बाद बड़े पर्दे पर दिखेगी सलमान और सनी देओल की जोड़ी…

वायरल पत्र के मुताबिक अब कर्मचारियों का डीए 38 फीसदी हो गया है। लेटर में कहा गया है कि बीते 1 जुलाई से केंद्रीय कर्मचारियों का रिवाइज डीए प्रभावी होगा। हालांकि, अब पीआईबी फैक्ट चेक में इस लेटर को फर्जी बताया गया है। यह लेटर 23 अगस्त को जारी किया गया है।

read more: कांग्रेस नेता देवड़ा ने सड़कों के रखरखाव पर बीएमसी के खर्च को लेकर सीबीआई जांच की मांग की

4 percent increase in DA of government employees: गौरतलब है कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर हर साल छमाही आधार पर दो बार महंगाई भत्ते में इजाफा किया जाता है। साल 2022 की पहली छमाही के लिए बढ़ोतरी हो चुकी है। इस बार 3 फीसदी बढ़ाई गई थी। दूसरी छमाही यानी जुलाई से दिसंबर तक के महंगाई भत्ते पर अभी किसी तरह का ऐलान नहीं किया गया है।

 
Flowers