सड़क हादसे में घायल शख्स को अस्पताल पहुंचाने पर मिलेगा 5000 रुपए का इनाम, यहां की ट्रैफिक पुलिस ने किया ऐलान

डीसीपी ने कहा कि जिले में सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों पर लगाम लगाने और सुरक्षा में सुधार के इरादे से इनाम की घोषणा की गई है।

: , January 23, 2022 / 12:04 PM IST

नोएडा। सड़क हादसों में लोगों की जान बचाने के लिए यातायात पुलिस ने अच्छी पहल की है। पुलिस ने हादसे में घायल शख्स को अस्पताल पहुंचाने पर 5000 इनाम देने का ऐलान किया है। नोएडा यातायात डीसीपी गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि जिले में सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों पर लगाम लगाने और सुरक्षा में सुधार के इरादे से इनाम की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें:  केंद्रीय मंत्री सिंधिया को हराने वाले भाजपा सांसद की चिट्ठी को लेकर भाजपा में घमासान, कांग्रेस नेताओं ने भी ली चुटकी

हादसे के बाद घायल शख्स समय पर अस्पताल पहुंच जाता है तो उसकी जान बचाना संभव हो जाता है, लेकिन किसी भी घटना में पहले प्रतिक्रिया देने और पुलिस की जांच के डर से मदद करने में हिचकिचाते हैं। ऐसे में लोगों को मदद के लिए प्रेरित करने इनाम का ऐलान किया है। डीसीपी ने बताया कि पिछले पांच वर्षों में लगभग 46,00 ऐसी दुर्घटनाओं में 2000 से अधिक मौतें हुई हैं।

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन और ओपन बुक सिस्टम पर परीक्षा कराने की मांग, NSUI के कार्यकर्ताओं ने किया जल सत्याग्रह

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने लोगों को सड़क दुर्घटना में घायल की मदद करने वाले को 2000 रुपए का ईनाम तय किया था। बाद में इस शाशि को पिछले साल अक्टूबर में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा संशोधित कर 5000 रुपए कर दिया गया है। यह आदेश 31 मई 2026 तक प्रभावी है।

यह भी पढ़ें: टीबी, कैंसर, अस्थमा से पीड़ित पुलिसकर्मियों को नहीं भेजा जाएगा भीड़भाड़ वाले इलाकों में, आदेश जारी