5G service will start in India from October 1

अब कुछ ही घटों बाद भारत में शुरु हो जाएगी 5G सर्विस, पीएम मोदी करेंगे लॉन्च

अब कुछ ही घटों बाद भारत में शुरु हो जाएगी 5G सर्विस, पीएम मोदी करेंगे लॉन्च! 5G service will start in India from October 1

Edited By: , November 29, 2022 / 08:00 PM IST

नईदिल्ली। 5G service will start in India 5G का इंतजार कर रहे लोगों अब बहुत ही जल्द खत्म हो जाएगा। इसके लिए अब आपको कुछ ही घटों का इंताजार करना होगा। जिसके बाद 4G से सीधा 5G शुरु हो जाएगा। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने 1 अक्टूबर को 5G सेवा का शुभारंभ करने जा रहे है।

Read More: कॉरपोरेट जॉब गई तो शुरू किया घूमना, 5 स्टार होटलों में बिताती है रातें! अब तक कर चुकी हैं….

5G service will start in India आपको बता दें कि पीएम मोदी ने एक अक्टूबर को सुबह 10 बजे 5G सेवा को लॉन्च कर सकते है। इस बार IMC 2022 5G की वजह से बेहद खास बन जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में मुकेश अंबानी, सुनिल मित्तल और कुमार मंगलम बिड़ला की भी शामिल होने की संभावना है। जियो और एयरटेल भारत में पहली कंपनियां होंगी जो 5G सर्विसेस लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले किसी और कंपनी ने 5G सेवा लॉन्च नहीं की है।

Read More:पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, यात्रियों के साथ किया सफर

वहीं रियायंस की AGM में मुकेश अंबानी ने कहा था कि Jio 5G दिवाली तक दिल्ली और दूसरे मेट्रो शहरों में लॉन्च हो जाएगी। अगले साल दिसंबर तक सर्विस पूरे देश में रोलआउट होगी। कंपनी ने पैन इंडिया 5G नेटवर्क के लिए 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक