6th Pay Commission

इसे कहते हैं बड़ा ऐलान, सरकार ने डीए में किया 9 प्रत‍िशत का इजाफा, अब कर्मचारियों को बढ़कर मिलेगी इतनी सैलरी

इसे कहते हैं बड़ा ऐलान, सरकार ने डीए में किया 9 प्रत‍िशत का इजाफा! 6th Pay Commission Haryana govt DA Hike by 9 percent

Edited By :   Modified Date:  June 15, 2023 / 10:05 AM IST, Published Date : June 15, 2023/10:05 am IST

नई दिल्ली। 6th Pay Commission अगर आप भी हरियाणा में रहते हैं और आप सरकारी नौकरी करते हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, हरियाणा सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनर्स के को बड़ा तोहफा दिया है। व‍ित्‍त व‍िभाग की तरफ से जारी नोट‍िफ‍िकेशन के अनुसार सरकार एक ही बार में 9 प्रतिशत महंगाई भत्ता में इजाफा किया है। जानकारी के अनुसार पहले कर्मचारियों को 212 प्रत‍िशत महंगाई भत्ता मिलता था, जिसको अब बढ़ाकर 221 प्रत‍िशत कर दिया गया है।

Read More: राजधानी रायपुर में बीती रात यात्रियों ने रोका ट्रेन, जानें क्या है पूरा मामला 

6th Pay Commission जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कर्मचारियों और पेंशनर्स को इसका फायदा जनवरी ​से मिलेगा। यानी कर्मचार‍ियों को 5 महीने के एर‍ियर का भी भुगतान क‍िया जाएगा। आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में अभी भी छठे वेतन आयोग के तहत कर्मचारियों को सैलरी दी जा रही है। वहीं हरियाणा में सांतवा वेतन आयोग के तहत सैलरी दी जा रही है, लेकिन हरियाणा सरकार द्वारा यह फैसला छठे वेतन आयोग के तहत सैलरी लेने वालों के लिए लिया गया है।

Read More: पदोन्नति के बाद भी शिक्षकों ने ग्रहण नहीं किया पदभार, अब शिक्षा विभाग ने जारी किया ये आदेश 

बता दें​ कि पिछले म​हीने ही हरियाणा सरकार ने अपने कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग में 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का फैसला लिया था। कर्मचार‍ियों को इसका फायदा जनवरी महीने से मिला था। इस ऐलान से 2 लाख 85 हजार कर्मचार‍ियों की सैलरी बढ़ गई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें