7 more new districts will be formed in the state

प्रदेश में बनेंगे 7 और नए जिले, कैबिनेट में भी होगा फेरबदल, इस राज्य के सीएम ने किया ऐलान

7 more new districts will be formed in the state : प्रदेश में बनेंगे 7 और नए जिले, कैबिनेट में भी होगा फेरबदल, इस राज्य के सीएम ने किया ऐलान...

Edited By: , November 29, 2022 / 08:34 PM IST

7 New Districts of Bangal : नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम ममता बनर्जी ने राज्य में 7 नए जिले बनाने की घोषणा की है। ममता ने जानकारी देते हुए कहा कि पहले बंगाल में 23 जिले थे अब इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है।

बता दें अभी-अभी ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में 7 नए जिलों की घोषणा की है। इन 7 नए जिलों में सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और बशीरहाट शामिल हैं। इसके अलावा ममता बनर्जी ने कैबिनेट में फेरबदल को लेकर भू जानकारी दी है।

Read More : आखिर क्यों RSS ने 52 सालों तक नहीं फहराया ‘तिरंगा’? क्या है ‘नेशनल फ्लैग कोड’? IBC Pedia में जानिए कैसा रहा राष्ट्रीय ध्वज का सफर

 

मंत्रालय का होगा बंटवारा

7 New Districts of Bangal : इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कैबिनेट फेरबदल को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि में हम पूरे मंत्रालय को भंग करने जा रहे हैं जो कि बिल्कुल गलत है। हां, फेरबदल होगा लेकिन कुछ मंत्रालयों में। हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया है। पार्थ जेल में है इसलिए उनका सारा काम करना है। मेरे लिए अकेले संभालना संभव नहीं है। इसलिए इस बुधवार को जरूरी मंत्रालय में फेरबदल कर दिया जाएगा।

Read More : नहीं मानी बहू तो बौखलाया जेठ, महिला के प्राइवेट पार्ट में डाल दी मिर्ची, जानिए क्या है पूरा मामला

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें