7 year old girl kidnapped to offer human sacrifice

मन्नत पूरी करने होली के दिन देनी थी बलि, पड़ोस में रहने वाले 7 साल के बच्चे का किया अपहरण, फिर…

मन्नत पूरी करने होली के दिन देनी थी बलि, पड़ोस में रहने वाले 7 साल के बच्चे का किया अपहरणः 7 year old girl kidnapped to offer human sacrifice

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : March 15, 2022/3:37 pm IST

नोएडा : 7 year old girl kidnapped नोएडा के सेक्टर-63 थाना क्षेत्र के छिजारसी गांव में एक सात साल की बच्ची का उसके पड़ोसी ने कथित तौर पर बलि देने के लिए अपहरण कर लिया था। इस मामले में पुलिस ने देर रात जनपद बागपत में छापेमारी की और आरोपी व्यक्ति सहित दो को गिरफ्तार कर बच्ची को बचा लिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Read more :  आंध्र प्रदेश: विधानसभा में भारी हंगामे के बीच 11 विधायक निलंबित, हाथापाई की आ गई थी नौबत 

7 year old girl kidnapped अधिकारी के मुताबिक, बच्ची को अगवा करके ले जाते समय आरोपी की तस्वीर एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसके बाद पुलिस ने करवाई की। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) इलामारन ने बताया कि छिजारसी गांव निवासी एक व्यक्ति ने सोमवार को सेक्टर-63 थाना पुलिस से शिकायत की थी कि उसकी भतीजी का एक अज्ञात व्यक्ति ने अपहरण कर लिया है।

Read more :  पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, जानें पूरी डिटेल

इलामारन के अनुसार, शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी और इस दौरान उसके हाथ एक सीसीटीवी फुटेज लगी। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में आरोपी व्यक्ति बच्ची को अपने साथ ले जाते नजर आ रहा था। इलामारन के मुताबिक, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बच्ची को अगवा करने वाले शख्स की पहचान की और तीन पुलिस दल बनाकर बागपत में देर रात छापेमारी की गई।

Read more :  हिजाब बैन: कांग्रेस MLA मसूद बोले- फैसले को लेकर जाएंगे सुप्रीम कोर्ट, फ़िल्म “द कश्मीर फाइल्स” पर कही ये बात 

उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने बच्ची को अगवा करने वाले सोनू बाल्मीकि और नीटु बाल्मीकि को गिरफ्तार कर लिया तथा उनके कब्जे से बच्ची को सकुशल मुक्त करा लिया। इलामारन के अनुसार, शुरुआती पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपियों ने बलि देने के लिए बच्ची का अपहरण किया था और होली वाले दिन उसकी बलि देने की तैयारी थी। उन्होंने बताया कि पुलिस बच्ची की मेडिकल जांच करवा रही है और आरोपी से पूछताछ जारी है।