7th Pay Commission: 3% dearness allowance increased again in gujrat

7th Pay Commission: इस राज्य में फिर से बढ़ाया गया 3 फीसदी महंगाई भत्‍ता, सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ी सौगात

एक बार फिर गुजरात सरकार ने कर्मचारियों के डीए में 3 फीसदी का इजाफा किया है यानी अब कर्मचारियों का डीए 31 फीसदी हो गया है। इस इजाफे का सीधा लाभ 9.60 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों और 4.5 लाख से अधिक पेंशनरों को होगा। 7th Pay Commission: 3% dearness allowance increased again in this state

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : May 1, 2022/1:55 pm IST

7th pay Commission Updates : गुजरात राज्य स्थापना दिवस के मौके पर राज्य सरकार के कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी गई है। राज्य की भूपेंद्र पटेल सरकार ने कर्मचारियों के डीए में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की है। पाटन में सीएम पटेल ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि 1 जुलाई 2021 से केंद्र सरकार की तर्ज पर महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। बढ़े हुए महंगाई भत्ते का फायदा राज्य सरकार के कर्मचारियों के साथ-साथ पेंशनर्स को भी होगा।

read more: EOW की बड़ी कार्रवाई: प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वैज्ञानिक सुशील कुमार मिश्रा के घर छापा, अब तक करोड़ो की संपत्ति बरामद

गौरतलब है कि बीते साल गुजरात सरकार ने राज्य के कर्मचारियों व पेंशनरों के महंगाई भत्ते में 11 फीसदी की बढ़ोत्तरी की थी, 11 फीसदी की वृद्धि के बाद डीए कर्मचारियों की डीए 17 फीसदी से बढ़कर 28 फीसदी हो गया था। अब एक बार फिर गुजरात सरकार ने कर्मचारियों के डीए में 3 फीसदी का इजाफा किया है यानी अब कर्मचारियों का डीए 31 फीसदी हो गया है। इस इजाफे का सीधा लाभ 9.60 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों और 4.5 लाख से अधिक पेंशनरों को लाभ होगा।

read more: प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज, तापमान भी 45 डिग्री के ऊपर पहुंचा

झारखंड में भी 3 फीसदी इजाफा की बात

केन्द्र सरकार के बाद कई राज्यों ने अपने कर्मचारियों के डीए में इजाफा किया है, इसी कड़ी में झारखंड सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के डीए में 3 फीसदी इजाफे की बात कही है, अभी झारखंड में सरकारी कर्मचारियों को 31 फीसदी बतौर डीए दिया जाता है। अब अगर डीए में इजाफा होता है तो कर्मचारियों का डीए 34 फीसदी पहुंच जाएगा।

read more: अवैध कब्जा पर फिर चला प्रशासन की बुलडोजर, कलेक्ट्रेट और नगरपालिका के सामने हटाया गया अवैध कब्जा