7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अकाउंट में जल्द आएंगे 2 लाख 18 हजार तक रुपए |

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अकाउंट में जल्द आएंगे 2 लाख 18 हजार तक रुपए

7th Pay Commission: सरकार की तरफ से अटका पड़ा 18 महीने का डीए एरियर का पैसा खाते में आएगा। केंद्र सरकार के इस कदम का लाभ करीब एक करोड़ से ज्यादा लोगों को होगा।

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2023 / 08:46 PM IST, Published Date : December 24, 2023/8:46 pm IST

7th Pay Commission:  नई दिल्लीः केंद्र सरकार किसी भी दिन केंद्रीय कर्मचारियों के लिए पैसों की बारिश करने वाली है। जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। माना जा रहा है कि मोदी सरकार अब जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को अटका पड़ा डीए एरियर का पैसा खाते में डालने वाली है जो किसी बड़ी सौगात से कम नही है।

कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार अटका पड़ा 18 महीने का डीए एरियर का पैसा अकाउंट में डालने वाली है। इसके अलावा सरकार की ओर से महंगाई भत्ता(डीए) में भी तगड़ी बढ़ोतरी की संभावना है। जिसका फायदा करीब एक करोड़ परिवारों को होना संभव माना जा रहा है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह बड़ा दावा किया जा रहा है।

read more: अब ये कैलकुलेटर बताएगा कब होगी आपकी ‘मौत’! क्या आप भी करना चाहते हैं इस नए सिस्टम का इस्तेमाल?

18 महीने के डीए एरियर का पैसा

केंद्र सरकार कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए बड़ा ऐलान करने वाली है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। सरकार की तरफ से अटका पड़ा 18 महीने का डीए एरियर का पैसा खाते में आएगा। केंद्र सरकार के इस कदम का लाभ करीब एक करोड़ से ज्यादा लोगों को होगा। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण काल में 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक का डीए एरियर का पैसा खाते में नहीं भेजा था, जिसकी मांग लंबे समय से कर रहे हैं। सरकार अब इस पर जल्द ही मुहर लगाने वाली है।

डीए में भी होगा इजाफा

माना जा रहा है उच्च श्रेणी के केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को करीब 2 लाख 18 हजार रुपये मिलने की उम्मीद है। केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में 4 फीसदी का इजाफा कर सकती है। इसके बाद डीए बढ़कर सीधे 50 प्रतिशत हो जाएगा। वर्तमान में कर्मचारियों को 46 प्रतिशत डीए का फायदा मिल रहा है।

read more: IND vs SA 1st Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में ये महारिकॉर्ड अपने नाम करेंगे विराट कोहली, सचिन-संगाकारा को छोड़ देंगे पीछे

read more: प्रदेशाध्यक्ष किरण देव की नई टीम को लेकर चर्चा शुरू, इन दिग्गजों को मिल सकता है मौका