7th Pay Commission: Central employees can get a big gift in Deepawali, money will come from three places, know...

7th Pay Commission : दीपावली में केंद्रीय कर्मचारियों कोे मिल सकता है बड़ा तोहफा, तीन-तीन जगहों से आएंगे पैसे, जानें…

7th Pay Commission: Central employees can get a big gift in Deepawali, money will come from three places, know...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : October 18, 2021/6:16 pm IST

नई दिल्ली : केंद्रीय कर्मचारियों को दीपावली के मौके पर बड़ा तोहफा मिल सकता है। केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों की महंगाई भत्ते में वृद्धि कर सकती है। इसके साथ ही DA एरियर पर सरकार से चल रही बातचीत पर कोई नतीजा निकल सकता है। वहीं पीएफ पर ब्याज दिवाली से पहले खाते में जमा हो सकता है। इस लिहाज से केंद्रीय कर्चारियों की दीपावली के मौके पर तीहरी खुशी मिल सकती है।

read more : CBSE 10वीं और 12वीं कक्षा की टर्म 1 परीक्षा का डेटशीट जारी? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा फेक डेटशीट

दरअसल, केंद्र सरकार ने अभ तक महंगाई भत्ता अभी तय नहीं किया है। कहा जा रहा है कि कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में तीन प्रतिशत का इजाफा किया जा सकता है। इस तरह 3 फीसदी और बढ़ने के बाद महंगाई भत्ता 31 फीसदी पर पहुंच जाएगा। वहीं 18 महीने से पेंडिंग एरियर का मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच गया है, जिस पर जल्द फैसला आ सकता है। ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों को उम्मीद है कि दिवाली से पहले महंगाई भत्ता उन्हें मिल जाएगा।

read more : ‘लॉकडाउन खत्म हो गया है…’ मंत्री टीएस सिंहदेव के दिल्ली दौरे पर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान

PF के ब्याज का पैसा होगा जमा
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के 6 करोड़ से ज्यादा अकाउंट होल्डर्स को दिवाली से पहले खुशखबरी मिल सकती है। पीएफ खाताधारकों के बैंक खाते में जल्दी ही ब्याज का पैसा ट्रांसफर हो सकता है। ईपीएफओ जल्द ही अपने ग्राहकों के खातों में 2020-21 के लिए ब्याज ट्रांसफर करने की घोषणा कर सकता है। ऐसे में दीवाली पर तीन-तीन स्थानों से पैसा आने के पूरे चांस हैं।