DA hike news

इस राज्य की सरकार ने दिया ईद का बड़ा तोहफा, DA-DR को लेकर बड़ा अपडेट, जानें किसे मिलेगा फायदा

DA hike news 7th Pay Commission: इस राज्य सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, DA में 4% की हुई बढ़ोतरी

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2023 / 09:10 AM IST, Published Date : April 22, 2023/9:10 am IST

DA hike news: हरियाणा सरकार ने लाखों सरकारी कर्मचारियों को खुश करते हुए गुरुवार को राज्य सरकार के उन कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की, जो सातवें वेतन आयोग के ढांचे के मुताबिक अपना वेतन प्राप्त कर रहे हैं।

बढ़कर 42% हुआ डीए

DA hike news: हरियाणा सरकार के वित्त विभाग ने गुरुवार को कहा कि लेटेस्ट बढ़ोतरी के साथ, 1 जनवरी, 2023 से महंगाई भत्ते को मौजूदा मूल वेतन के 38 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया गया है। हरियाणा सरकार ने कहा कि बढ़े हुए डीए का भुगतान अप्रैल के भुगतान के साथ किया जाएगा और जनवरी से मार्च, 2023 तक के एरियर का भुगतान मई के महीने में किया जाएगा।

सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए बढ़ा डीआर

DA hike news: एक अलग आदेश में, वित्त विभाग ने कहा कि राज्य सरकार ने महंगाई राहत में भी 4 प्रतिशत की वृद्धि की है, जो राज्य सरकार के पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनरों को 7वें वेतन आयोग के ढांचे के मुताबिक उनकी पेंशन/पारिवारिक पेंशन के लिए देय है।

इन्हें मिलेगा फायदा

DA hike news: आदेश में कहा गया है कि डीआर को 1 जनवरी, 2023 से मूल पेंशन/पारिवारिक पेंशन की मौजूदा दर 38 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया गया है। आदेश के मुताबिक बढ़ी हुई डीआर का भुगतान अप्रैल 2023 की पेंशन/पारिवारिक पेंशन के साथ तथा माह जनवरी से मार्च 2023 के एरियर का भुगतान मई माह में किया जायेगा।

ये भी पढ़ें- आने वाले 7 महीनों में बढ़ने जा रही परेशानियां, इन 5 राशियों पर पड़ेगा असर

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi : आज आधिकारिक आवास से अलविदा लेंगे राहुल गांधी, लोकसभा सचिवालय सौंपेंगे बंगला

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें