7th Pay Commission bonus news 2021 : Indian railways employees soon

7th Pay Commission : सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाला है 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस! जानिए कब मिलेगी सौगात?

सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाला है 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस! 7th pay commission news indian railways employees soon get bumper festival bonus know latest updates

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 31, 2021/12:32 pm IST

7th Pay Commission bonus news 2021

नई दिल्ली: त्योहारी सीजन की शुरू होने के साथ ही सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिलने वाली है। दरअसल महंगाई भत्ता का फायदा ले रहे रेलवे कर्मचारियों को जल्द ही बोनस की सौगात मिलने वाली है। बताया जा रहा है कि मोदी सरकार दुर्गा पूजा से पहले कर्मचारियों को बोनस देने की तैयारी कर रही है।

Read More: प्रदेश के कई विभागों में बड़ी सर्जरी, उच्च शिक्षा..पुलिस..आबकारी..सहकारिता समेत इन विभागों में हुए बंपर तबादले..देखें सूची

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पिछले साल की तरह इस बार भी रेल कर्मचारियों को 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस दिया जा सकता है। इसके तहत पात्र रेल कर्मचारी को 78 दिन के लिए अधिकतम 17,951 रुपये का बोनस मिलने की बहुत ज्यादा संभावना है। यह रकम बोनस के रूप में सीधे कर्मचारियों के बैंक खाते में जमा किए जाएंगे। इससे उम्मीद है कि कर्मचारी रेलवे के प्रदर्शन में सुधार लाने के लिये प्रेरित होंगे।

Read More: IAS अफसरों का तबादला आदेश जारी, देखिए पूरी सूची

रेलवे कर्मचारियों के वेतन में भारी बोनस के अलावा बढ़ा हुआ डीए भी जोड़ा जाएगा। हाल ही में केंद्र सरकार के निर्णय से महंगाई भत्ता में 11 फीसदी की बड़ी वृद्धि हुई है। दरअसल लंबे इंतजार के बाद केंद्र सरकार ने जनवरी 2020 से फ्रीज़ हुआ डीए 1 जुलाई से सामान्य कर दिया, जिसके बाद डीए 17% से बढ़कर 28% हो गया। अगर जुलाई 2021 के लिए भी डीए में 3 फीसदी की और वृद्धि की गई तो यह बढ़कर 31 फीसदी हो जाएगा। यानी रेलवे कर्मचारियों को बंपर सौगात मिलेगी।

Read More: जिला शाला फेंसिंग बालक-बालिका प्रतियोगिता में धरसींवा विकासखंड ने दोनों वर्गो में किया शानदार प्रदर्शन