85 transgenders arrested

रेलवे की बड़ी कार्रवाई, 85 किन्नरों को लिया हिरासत में, ठोंका 64 हजार रुपये का जुर्माना

Edited By :   Modified Date:  March 5, 2023 / 10:48 AM IST, Published Date : March 5, 2023/10:48 am IST

85 transgenders arrested: लगभग हर यात्री में कभी न कभी यह देखा होगा कि ट्रेन में यात्रा के दौरान किन्नर आते हैं और पैसे मांगने लगते हैं। कई बार उनके द्वारा जबरदस्ती की जाती है। वहीं कई बार किन्नरों द्वारा यात्रियों को परेशान किया जाता है। लेकिन इसी से जुड़ा बिहार में एक मामला सामने आया है। जहां ट्रेन में किन्नरों को पैसा मांगना भारी पड़ा है।\

PM मोदी को अखिलेश, केजरीवाल समेत देश के 7 बड़े नेताओं ने लिखा खत, जताई इस बात पर गहरी चिंता

पूर्व मध्य रेलवे के तीन दिवसीय विशेष अभियान रेलवे सुरक्षाबल द्वारा चलाया गया। इस दौरान 85 किन्नरों को यात्रियों द्वारा मिली शिकायत के बाद हिरासत में लिया गया था। इस दौरान रेलवे द्वारा इन किन्नरों से 64 हजार रुपये की राशि दंड स्वरूप वसूला गया है। जानकारी के मुताबिक पूर्व मध्य रेल के ट्विटर और ऐप पर किन्नरों और ट्रांसजेंडरों द्वारा यात्रियों को पैसे के लिए परेशान करना और पैसे के लिए जबरदस्ती करने को लेकर शिकायत की गई थी। इस शिकायत के मद्देनजर रेलवे द्वारा तीन दिवसीय विशेष अभियान चलाया गया था।

PM मोदी ने ​सीएम शिवराज को दी जन्मदिन की बधाई, कहा- विकास के नए आयाम पर पहुंचा प्रदेश

85 transgenders arrested: इस कारण रेलवें रूट्स पर ट्रेनों में यात्रियों के परेशान करने के आरोप में 85 किन्नरों और ट्रांसजेंडरों को हिरासत में ले लिया गया और 64 हजार रुपये जुर्माने के तौर पर वसूला गया है। बता दें कि यात्रियों का कहना था कि ट्रेन में उन्हें ट्रांसजेंडरों और किन्नरों द्वारा परेशान किया जाता है। पकड़े गए किन्नरों व ट्रांसजेंडरों में सोनपुर मंडल से 28, दानापुर मंडल से 24, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से 18, धनबाद मंडल से 8, समस्तीपुर से 7 किन्नरों को गिरफ्तार किया गया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक