four people including a newborn died in fire

राजधानी में घर में लगी भीषण आग, नवजात समेत चार लोगों की हुई मौत, दो की हालत गंभीर

4 People died in fire : उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शाहदरा इलाके में शुक्रवार को बहुमंजिला इमारत के भूतल पर एक घर में भीषण आग लग गई,

Edited By :   Modified Date:  January 26, 2024 / 11:31 PM IST, Published Date : January 26, 2024/11:30 pm IST

नई दिल्ली : 4 People died in fire : उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शाहदरा इलाके में शुक्रवार को बहुमंजिला इमारत के भूतल पर एक घर में भीषण आग लग गई, जिसमें एक नवजात समेत चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। इस घटना में दो लोग झुलस गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि शाम पांच बजकर 22 मिनट पर शाहदरा इलाके के एक घर में आग लगने की सूचना मिली।

यह भी पढ़ें : पांच जिलाधिकारियों सहित 22 IAS और राज्य प्रशासनिक सेवा के 45 अधिकारियों का तबादला, आदेश जारी 

4 People died in fire : दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा,”आग बुझाने में दमकल की पांच गाड़ियों को तैनात किया गया और इसपर शाम छह बजकर 55 मिनट तक काबू पा लिया गया। घर में रखी हुई रबड़ सामग्री जैसे वाइपर और रबड़ काटने वाली मशीन में आग लग गई थी।” उन्होंने कहा कि पुलिस और अग्निशमन के अधिकारियों ने इमारत से छह लोगों को निकाला और उन्हें तुरंत गुरु तेग बहादुर अस्पताल ले जाया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इमारत में आग लगने की सूचना मिलने के बाद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से तीन लोगों को बचाने में कामयाब रहे। जिन्हें पीसीआर वाहन में अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें :  Face To Face Madhya Pradesh : अयोध्या में विराजे राम..काशी पर नया कोहराम!

4 People died in fire : उन्होंने बताया कि अग्निशमन अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बच्चे समेत तीन लोगों को बचाया। जिन लोगों को बचाया गया वे अर्धबेहोशी की हालत में थे और उन्हें भी गुरु तेग बहादुर अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने चार लोगों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार, दम घुटने से 28 और 40 साल की दो महिलाएं, एक नौ महीने की बच्ची और 17 साल के लड़के की दम घुटने से मौत हो गई। वहीं, 16 साल की लड़की और 70 साल की महिला का इलाज चल रहा है। अधिकारी ने कहा,”चार मंजिला इमारतदिल्ली लीड आग में आने-जाने के लिए एकमात्र सीढ़ी थी। इमारत के मालिक भरत सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने भूतल और पहला तल अपने लिए रख लिया था और बाकी दो तलों को किराए पर चढ़ा दिया था। वहीं, इस मामले में जांच जारी है।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp